लाइफस्टाइल

Hema Malini Birthday : हेमा मालिनी को लेकर धर्मेंद्र ने शशि कपूर से कह दी थी ये बात, हेमा ने दे दिया धर्मेंद्र को दिल

Hema Malini Birthday :खूबसूरती से लेकर प्रेम कहानी तक हेमा हर मामले में बनी रहीं ड्रीम गर्ल


Highlights – 

. हेमा मालिनी इस साल 16 अक्टूबर को अपना 74वां जन्मदिन मना रही हैं। 

. आज भी बढ़ती उम्र के साथ उन्होंने जिस तरह खुद को मेंटेन रखा है वो वाकई क़ाबिल-ए-तारीफ़ है।

.  इनकी गिनती उन अदाकारोंओ में होती है जिन्होंने अपनी एक्टिंग से ही नहीं बल्कि अपनी खूबसूरती और फिटनेस से भी सभी के दिलों पर राज किया है।

. धर्मेंद्र और हेमा की प्रेम कहानी पूरे बॉलीवुड में सबसे प्रसिद्ध कहानियों में से एक हैं।  

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल जिनकी खूबसूरती के आज भी फैन्स दीवाने है। जी हाँ, हम बात कर रहे है सभी की ड्रीम गर्ल यानी हेमा मालिनी की। हेमा मालिनी इस साल 16 अक्टूबर को अपना 74वां जन्मदिन मना रही हैं। आज भी बढ़ती उम्र के साथ उन्होंने जिस तरह खुद को मेंटेन रखा है वो वाकई क़ाबिल-ए-तारीफ़ है। इनकी गिनती उन अदाकारोंओ में होती है जिन्होंने अपनी एक्टिंग से ही नहीं बल्कि अपनी खूबसूरती और फिटेनस से भी सभी के दिलों पर राज किया है।

अपनी खूबसूरती से सभी एक्ट्रेस को देती है मात

हेमा मालिनी कि खूबसूरती का राज़ है की उन्होंने शुरू से ही अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान दिया है वो काम के चलते भले एक्सरसाइज नहीं कर पाती लेकिन अपनी डाइट को प्रॉपर तरीके से फॉलो करती है। वो मीठा बिल्कुल इग्नोर करती है। इसके अलावा हेमा पूरी तरह से वेजिटेरियन हैं। जिसे वो अपने हेल्दी रहने का बड़ा कारण मानती हैं। वो हफ्ते में दो बार उपवास करती हैं। इस दौरान सिर्फ फ्रूट्स, ड्राय फ्रूट्स, जूस आदि ही लेती हैं। यही वजह है की हेमा जी की खूबसूरती आज भी कायम है।

ये तो हुई हेमा मालिनी की खूबसूरती और फिटनेस की बात। हेमा जितनी अपनी खूबसूरती और फिटनेस को लेकर चर्चे में रही हैं उतने ही चर्चे में वह धर्मेंद्र संग अपनी प्रेम कहानी को लेकर भी रही हैं। धर्मेंद्र और हेमा की प्रेम कहानी पूरे बॉलीवुड में सबसे प्रसिद्ध कहानियों में से एक है।

बड़े परदे पर कुछ ही ऐसे एक्टर्स रहे है जिनके साथ हेमा मालिनी की जोड़ी फैन्स द्वारा काफी पसंद की गयी। पहले राजेश खन्ना जिनके साथ उन्होंने सिर्फ 10 फिल्में की थी दूसरे धर्मेंदर जिनके साथ उन्होंने 35 फिल्मों में काम किया। फिल्म शोले में हेमा को धर्मेंदर को अपना दिल दें बैठी थी। ऐसा भी माना जाता है की जब फिल्म शोले की शूटिंग चल रही थी तब धर्मेंद्र लाइटबॉय को सीन खराब करने के लिए पैसे दे देते थे। वह ऐसा इसलिए करते थे ताकि उन्हें हेमा के साथ ज्यादा से ज्यादा रीटेक का मौका मिले। खैर इस फिल्म के 5 साल बाद दोनों ने शादी कर ली।

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र का नाम फिल्म इंडस्ट्री के लीजेंड्री कपल्स में शुमार होता है। इन दोनों ही स्टार्स से जुड़े किस्से अक्सर सुने और सुनाए जाते हैं। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी से जुड़ा ऐसा ही एक किस्सा आज हम आपको सुनाने जा रहे हैं।

यह वाकया तब का है जब हेमा मालिनी फिल्म इंडस्ट्री में नईं-नईं थीं और धरम पाजी ने उन्हें पहली बार देखा था। हेमा ने अपनी बायोग्राफी ‘हेमा मालिनी: बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल’ में यह बताया है कि पहली बार उन्हें देखकर धर्मेंद्र ने क्या कहा था।

आपको बता दें कि हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की पहली मुलाकात के.ऐ. अब्बास की फिल्म ‘आसमान महल’ के प्रीमियर के दौरान हुई थी। हेमा के अनुसार, उनके मेंटर प्रोड्यूसर बी.अनंतस्वामी ने उनकी मां को यह हिदायत दी थी कि वे उन्हें लेकर बड़ी फिल्मों के प्रीमियर पर जाया करें ताकि इंडस्ट्री के लोगों की नज़र हेमा पर पड़े।

हेमा के अनुसार, उस दौर में फिल्म से जुड़े लोगों और आर्टिस्ट्स को इंटरवल के दौरान फीडबैक के लिए बुलाया जाता था। ऐसे में हेमा को भी स्टेज पर बुलाया गया था और यहीं का वो वाकया है। हेमा के अनुसार, जब वे स्टेज पर जा रहीं थीं तब धर्मेंद्र ने शशि कपूर से पंजाबी में कहा, ‘कुड़ी बड़ी चंगी है’ और यह बात खुद हेमा ने सुन ली थी। बता दें कि साल 1980 में हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने शादी कर ली थी।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button