देसी घी लगाएगा आपकी खूबसूरती में चार चाँद

0
64
देसी घी के फायदे

त्वचा और बालो की तंदरुस्ती के लिए कारगर है देसी घी


कुछ लोगो का मानना है की घी के सेवन से मोटापे के साथ-साथ कई बीमारियां भी आ जाती हैं.लेकिन इस बात से कई लोग अब तक अनजान है कि खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ-साथ देसी घी बॉडी में जमा कोलेस्ट्रॉल को भी कंट्रोल करती है.मगर क्या आप जानते हैं की देसी-घी आपकी त्वचा और बालो के लिए भी कितना लाभकारी है ?

खाने के अलावा क्या है घी के अन्य फायदे

1.फेसपैक

2. हेयर पैक

3.मेकअप रिमूवर

4.अंडर आई पैक

5.लिप केयर

यहाँ भी पढ़ें: मथुरा के मशहूर पकवान जिन्हे आप चखे बिना नहीं रह सकते

देसी घी का फेसपैक –

एक बाउल में एक चम्मच बेसन और दूध मिला लें ,इसमें आधा चम्मच देसी घी डाल कर मिला लें. अपने पूरे चेहरे में पांच से सात मिनट तक अच्छे से मसाज करने के बाद इसे कुछ मिनटों के लिए छोड़ दें.अब इसे हलके गुन गुने पानी से धो ले. आपके चेहरे में एक अलग सी चमक और सॉफ्टनेस महसूस होगी.

आई पैक –

सोने से पहले देसी घी की कुछ बूंदे लेकर अपने काले घेरे में कुछ मिनटों तक मसाज करे.लगातार कुछ दिनों तक ऐसा करने से आपके काले घेरे चले जायेंगे.

 हेयर पैक –

यदि आपको भी दोमुहे बालो और रूखेपन की समस्या है तो आप बाल धोने से पहले देसी घी को गरम करके अपने बालो में लगाएं. और आधे घंटे बाद बालों को धो लें. कुछ ही दिनों में ये समस्या भी दूर हो जाएगी.

मेकअप रिमूवर-

हम अक्सर बाजार में बिकने वाले महंगे मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करते हैं चाहे उसका परिणाम और दुष्परिणाम जो भी हो. मगर क्या आप जानते है की देसी घी कितने बेहतर तरीके से आपका जमा मेकअप साफ़ कर सकता है. बस घी की कुछ बूंदो से मेकअप पर कुछ मिनट मसाज करें और बाद में वाइप से साफ़ कर लें.

होंठो के लिए –

रूखे और बेजान होठो में चमक वापस लाने के लिए पिसी शक्कर में देसी घी मिला कर होंठो में नियमित रूप से लगाए. ऐसा करने से आपके होंठ गुलाबी और नरम हो जायेंगे.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in