सेहत

जानें सुबह क्या खाने से आपके शरीर को मिलेगी एनर्जी?

आइये जाने सुबह के किस खाने से मिलेगी आपके शरीर को एनेर्जी 


कहते है हम कमाते ही सिर्फ खाने के लिए। अगर खाने के बाद भी हमें एनर्जी न मिलें और शरीर थका-थका सा रहे तो बहुत दुख की बात है। हमें से कई ऐसे लोग है जो सिर्फ अपने स्वाद के लिए खाते है। जिन्हें सिर्फ स्वाद से मतलब होता है वह कहीं से अपनी मनपसंद की चीज खा लेते हैं।

केले
केले

लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जो सेहत वाली चीजें खाना ज्यादा पसंद करते हैं। कई लोग ऐसे है जो सुबह- सुबह ऑफिस के लिए निकलते है और जल्दी-जल्दी कुछ नहीं खा पाते हैं। अगर आप भी इनमें से एक हैं और अच्छी सेहत पाने की कामना करते हैं तो हर रोज सुबह प्रोटीन से भरी इन चीजें का सेवन करें। जिससे की आपकी सेहत अच्छी रहें। क्या आप जानते  है की सुबह क्या खाने से मिलेगी आपके शरीर को एनेर्जी?

केले

आपको पता है केला हमारी सेहत के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। केले में कार्बोहाइड्रेड पाया जाता है। जो हमारी शरीर के एनर्जी लेवल को बढ़ाता है। इसलिए तो जिम ट्रेनर अपनी ट्रेनिंग में लोगों को केले खाने के सलाह देते हैं।

Related : क्या आप केले की चाय के फ़ायदे जानते हैं?

अंडे

अंडे लगभग हर जगह आसानी से मिल जाएंगे। अंडे में भरपूर मात्रा में प्रोटीन और विटामिन बी और डी पाया जाता है। अगर शरीर को फिट रखना है तो अपनी डेली रुटीन में अंडे को जरुर शामिल करें।

नारियल पानी

नारियल पानी पूरी तरह से एनर्जी और न्यूट्रीड्रंस से भरपूर होता है। नारियल पानी हमारे शरीर से विषैले चीजों के बाहर निकलने में मदद करता है।

Related : नारियल पानी पीने के फ़ायदे

सोयाबीन

सोयाबीन में विटामिन बी, फॉस्फोरस और कॉपर भरपूर मात्रा में पाया जाता है। सोयाबीन आपके शरीर में चमत्कारी तौर पर एनर्जी को बढ़ाती है। सोयाबीन भारतीय आहारों में सब से ज्यादा एनर्जी प्रदान करने वाला आहार है।

ड्राई फ्रूट

जल्दी में है और कुछ खाना बनाने का समय नहीं है तो आप ड्राई फ्रूट खा सकते है। मूंगफली, काजू, किशमिश बादाम जो कि हमारे हमारे शरीर को पोषक तत्व प्रदान करते हैं इसके साथ ही शरीर में पाई जाने वाली चीनी को एनर्जी में बदलता है।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।