चुनाव से पहले बीजेपी को झटका , हार्दिक पटेल थामेंगे कांग्रेस का हाथ

0
165
hardik-patel

12  मार्च को हो सकते है हार्दिक कांग्रेस में शामिल 


लोकसभा चुनाव शुरू होने से पहले ही बीजेपी को लग गया है बड़ा झटका.जी हाँ, गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने पकड़ लिया है अब कांग्रेस का हाथ. सूत्रों के मुताबिक़ हार्दिक पटेल 12 मार्च को कांग्रेस पार्टी में शामिल हों जायेंगे जिसके बाद वो जामनगर से लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

hardik-patel

यह बात सभी जानते है  हमारे देश के पीएम नरेंद्र मोदी खुद गुजरात से है तो जाहिर है उनकी लोकप्रियता ज्यादा है अगर वही बात की जाए गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की तो हार्दिक का गुजरात में वर्चस्व काफी मजबूत है . मजबूत इसलिए भी है क्यूंकि गुजरात की कुल जनसंख्या में करीब 15 फीसदी आबादी पटेलों की है. पटेल समुदाय को गुजरात का सबसे मजबूत वर्ग माना जाता है. विधानसभा चुनाव के दौरान हार्दिक पटेल ने पाटीदारों से कांग्रेस को वोट करने की अपील की थी. माना जाता है कि कई सीटों पर पाटीदारों ने कांग्रेस को समर्थन भी दिया था.

यहाँ भी पढ़े : लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर आप के उम्मीदवारो की आई लिस्ट

ऐसे में हार्दिक पटेल का कांग्रेस से हाथ मिलाना  बीजेपी  के लिए काफी घातक साबित हो सकता है .क्यूंकि इससे पहले भी जब 2017 में  हार्दिक ने गुजरात के विधान सभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन किया था  तब कांग्रेस ने 182 सीटों में से 77 सीटों पर जीत हासिल की थी, हालांकि, वह सरकार बनाने में कामयाब नहीं हो पाई थी. लेकिन इससे यह तो साबित हो गया है की गुजरात में हार्दिक वर्चस्व काफी मजबूत है.

गुजरात में लोकसभा कि कुल  26 सीटें  है . इन सभी सीटों  पर बीजेपी का  कब्ज़ा है.  लेकिन इस बार का लोकसभा का चुनाव काफी दिलचस्प  साबित होने वाला है क्यूंकि इस बार कांग्रेस का फोकस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य है जहाँ अधिक से अधिक सीटों पर जीत हासिल  करना चाहता है. जिसके लिए उसने पाटीदारों  से भी हाथ मिला  लिया है और वही दूसरी और प्रियंका गाँधी को चुनावी  मैदान पर उतार दिया है

खैर यह तो नतीजे ही बतायंगे की गुजरात की जमीन पर कांग्रेस का हाथ होगा या बीजेपी का कमल खिलेगा ?

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments