लाइफस्टाइल

94 साल की हरभजन कौर के जज़्बे को सलाम, इस उम्र में बनी ‘एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर’

हरभजन कौर ने 94 साल की उम्र में स्टार्ट किया अपना काम


चंडीगढ़ की रहने वाली 94 साल की हरभजन कौर ने साबित कर दिया कि अपने सपने पुरे करने की कोई उम्र नहीं होती है। 94 साल की हरभजन कौर सभी के लिए प्रेरणास्त्रोत बन चुकी है। हरभजन कौर ने 90 की उम्र में अपना काम स्टार्ट किया था। लोगों को उनकी बनाई हुई मिठाई बहुत पसंद आ रही है। खासतौर पर बेसन की बर्फी। हरभजन कौर के इस जज्बे को पंजाब के मुख्यमत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने सराहना और उनकी खूब तारीफ की।

हरभजन कौर की तारीफ में क्या बोले केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा, बीजी आप हम सब के लिए प्रेरणा है। इस बात के लिए केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने ट्वीट भी किया और ट्वीट कर लिखा कि 94 साल की हरभजन कौर जी ने साबित कर दिखाया कि जिंदगी को पूरी तरह से जीने वालों के लिए उनकी उम्र सिर्फ एक संख्या है।
 उन्होंने हरभजन कौर के घर की बनाई मिठाईयां यानी कि स्टार्ट-अप पंजाब के जायके को ट्रिब्यूट किया। हम @MOFLI_GOI हरभजन कौर का समर्थन करने के लिए हर संभव कोशिश करेंगें, क्योंकिं वे हमारे और हमारे आने वाली पीढ़ी के लिए एक प्रेरणा बन चुकी है।

और पढ़ें: कई वर्षों की कड़ी मेहनत के बाद मिला नेहा कक्कड़ को फिल्मों में गाने का अवसर, बचपन किया कुर्बान

अपने स्टार्टअप को ले कर क्या कहा हरभजन कौर ने

हरभजन कौर ने एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें खुशी है की लोग उनका काम बहुत पसंद कर रहे है। हरभजन कौर ने बताया की जब वो 90 साल की थी। एक दिन उन्हें महसूस हुआ कि उन्होंने पूरी ज़िंदगी ऐसे ही निकाल दी, कुछ किया तक नहीं, 90 साल हो गए कभी एक रूपया भी नहीं कमाया। ये बात उनके दिल पर लग गयी। उसके बाद उन्होंने ये बात अपनी बेटी से शेयर की। उसके बाद ही हरभजन कौर ने बर्फी, आचार, चटनी बनाना शूरू किया। हरभजन कौर ने इंटरव्यू में बताया कि मुझे काम करना बहुत अच्छा लगता है। पहले मैं सिर्फ अपने परिवार के लिए मिठाई बनाती थी, अब मुझे दूसरों को खिलाकर अच्छा लगता है। उन्होंने कहा काम करने की कोई उम्र नहीं होती, बस व्यक्ति की इच्छा शक्ति हो तो किसी भी उम्र में मुकाम हासिल किया जा सकता है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button