Birthday’special:  मशहूर गायिका सुनिधि चौहान का आज है 35 वा जन्मदिन

0
101

कम उम्र से की थी सुनिधी ने अपने करियर का शुरुआत


मशहूर पार्श्व गायिका (Playback singer) सुनिधि चौहान  का आज बर्थ डे है। 4 साल की छोटी उम्र से अपने करियर की शुरुआत करने वाली सुनिधि का जन्म 14 अगस्त 1983 को दिल्ली में हुआ था। अपनी आवाज़ के दम पर सभी को अपनी आवाज़ का कायल बनाने वाली सुनिधि को बचपन से ही गायकी का शौक था। लोग उनकी आवाज के इस कदर कायल हैं कि लोग उनके गाने के बदले उनकी आवाज़ को कॉपी करके गाना गाने की कोशिश करते हैं।

करियर की शुरुआत
सुनिधि ने बहुत से ऐसे गाने गाये जो आज भी सुपरहिट गानों की लिस्ट में आते हैं। जब भी उनका कोई गाना स्टेज पर बजता है लोग डांस किये बिना नहीं रहते। बचपन से ही गाने का काफी शौक रखने वाली सुनिधि 4 साल की उम्र से ही गायन कर रही हैं। उन्होंने सबसे पहले एक चाइल्ड बेस्ड सिंगिंग रिएलिटी शोज में हिस्सा लेकर पुरूस्कार जीता था। हालाँकि वो अच्छा जाती थी लेकिन उनके करियर को बड़ा ब्रेक देने में तब्बसुम जी का बहुत योगदान है। एक बार किसी शो के दौरान नन्ही सुनिधि की आवाज़ जब टीवी एंकर तब्बसुम ने सुनी तो वो उसकी आवाज़ की कायल हो गयी और उन्हें मुंबई आने के लिए कहा। तब्बसुम की इस बात से सुनिधि चौहान की जिंगदी बदल गयी और वो एक सफल मशहूर पार्श्व गायिका बन गई।

‘मेरी आवाज सुनों’ (Meri awaz suno)
सुनिधि को सबसे बड़ी उपलब्धि तब हासिल हुई जब उन्होंने दूरदर्शन पर आने वाले शो ‘मेरी आवाज सुनों’ (Meri awaz suno) मे हिस्सा लेकर और शो का खिताब जीतकर सबको अपनी आवाज़ का कायल बना दिया। उन्हें सबसे पहली बार गाने का मौका रापगोपाल वर्मा ने दिया मौका था। 16 साल की उम्र में सुनिधि ने फिल्म ‘मस्त’ (Mast) में लीड सिंगर के रूप में गाना गाकर पहला मुकाम हासिल किया था।
इस फिल्म का गीत ‘रुकी-रुकी सी जिंदगी’ (Ruki ruki si zindagi) सुपरहिट साबित हुआ। इस गाने के लिए सुनिधि का नाम अवॉर्ड नॉमिनेशन में भी आया था। उनको 2 फिल्मफेयर अवॉर्ड (Filmfare award) ,1 जी सिने अवॉर्ड (Zee sine award) और 2 स्टार स्क्रीन अवॉर्ड (Star screen award) भी मिले हैं।
इसके बाद तो फिर ना रुकने वाली गति से सुनिधि के पास बॉलीवुड के सुपरहिट गानों को गाने की गुजारिशें आने लगी। सुनिधि ने लगभग सभी भाषाओं में 3000 से भी ज्यादा गानें गाए हैं।

Read More:- #MissionMangal का ट्रेलर हुआ आउट ,ये कहानी है एक जूनून और लगन की

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com