मनोरंजन

दमदार अभिनय से लोगों को दिवाना करने वाली श्रीदेवी को जन्‍मदिन मुबार‍क

खूबसूरती, दिलकश अदाओं और अपने दमदार अभिनय से लोगो के दिल पर राज करने वाली अभिनेत्री श्रीदेवी मनोरंजन जगत में एक जगमगाता सितारा हैं। श्रीदेवी के बेहतरीन अभिनय के कारण उनकी गिनती बेहतरीन कलाकारों में की जाती है।

39807733

श्रीदेवी

अस्सी और नब्बे के दशक में लोगो को अपना दिवाना बनाने वाली श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त,1963 को तमिलनाडु के एक छोटे से गांव मीनमपट्टी में हुआ था। श्रीदेवी के पिता जी का नाम अय्यपन तथा माता का नाम राजेश्वरी है। उनके पिता एक वकील थे। श्रीदेवी ने महज चार साल की उम्र में एक तमिल फिल्म में अभिनय किया था। श्रीदेवी ने वर्ष 1976 तक कई दक्षिणी भारतीय फिल्म में बतौर बाल-कलाकर के रूप में काम किया।

80s-Sridevi-3

श्रीदेवी

श्रीदेवी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1979 में फिल्म ‘सोलवां सावन’ से की थी।लेकिन बॉलीवुड में पहचान फिल्म ‘हिम्मतवाला’ से ही मिली। इस फिल्म के बाद से वह हिंदी सिनेमा जगत की सुपरस्टार अभिनेत्रियों में शुमार हो गईं। निर्देशक पंकज पराशर द्वारा निर्देशित फिल्म अंजू और मंजू के किरदार से श्रीदेवी ने सभी का मन मोह लिया था।

sridevi-oct21

श्रीदेवी

श्रीदेवी को हिन्‍दी जगत के जाने माने अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती से प्यार हो गया। दोनों का प्यार परवान चढ़ रहा था, हालांकि मिथुन पहले ही शादीशुदा थे। उन दिनों दोनों का ही फिल्मी करियर उन ऊंचाइयों को छु रहा था कि उन दोनों के प्यार के चर्चे भी आम हो गए। इस प्‍यार ने मिथुन के गृहस्थ जीवन में भूचाल लाकर रख दिया था, जिसके बाद मिथुन ने सबको अपने और श्रीदेवी के रिश्ते की सफाई दी।

sridevi

श्रीदेवी

इस सब के बाद श्रीदेवी ने 1996 में अपनी उम्र से लगभग आठ साल बड़े फिल्म निर्माता बोनी कपूर से शादी कर ली और सब के हौरन कर दिया।

शादी के बाद से ही श्रीदेवी ने फिल्मी दुनिया से अपनी दूरी बना ली थी।लेकिन इस दौरान वह कई टीवी शो में नजर आईं।श्रीदेवी ने हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल, मलयालम, तेलुगू, कन्नड़ और में भी काम किया है।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।