मनोरंजन

हैप्पी बर्थडे : बोल्ड और बेबाक क्वीन हैं कंगना!

हिमाचल ब्युटी ‘क्वीन’ कंगना रनौत का आज 29वां जन्मदिन है। कंगना ने काफी कम उम्र में बॉलीवुड में एंट्री की थी, और महज काफी कम समय में वह बॉलीवुड की सबसे सफल और काबिल अभिनेत्री के रूप में उभरी हैं। एक के बाद एक हिट फिल्में करके कंगना अब बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री में से एक हैं।

अपनी हिट फिल्मों के साथ-साथ बोल्ड और बेबाक अंदाज से भी सुर्खियों में चर्चित रहती हैं कंगना। वो चाहे बिना डरे रितिक और अपने रिश्तें को दुनिया के सामने लाना हो या फिर खुद को अपने मां-बाप की अनचाही संतान बताना हो। कंगना कभी सच्चाई को नहीं छुपाती।

Kangna Ranout

कंगना का बॉलीवुड सफर…

16 साल की उम्र में दिल्ली आकर मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा, जिसके बाद 2006 में अपनी पहली फिल्म ‘गैंगस्टर’ में काम कर बॉलीवुड करियर की शुरूआत की। इस फिल्म के लिए इन्हें सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री का फिल्मफेयर आवर्ड भी मिला था।

गैंगस्टर के बाद वो ‘लम्हें’, ‘लाइफ इन अ मेट्रो’, ‘फैशन’ जैसी कई बड़ी फिल्मों में काम किया। कंगना के करियर को ऊंची उड़ान मिली 2011 में आई ‘तनु वेड्स मनु’ से, जोकि बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट रही। इस फिल्म से उनका कॉमेडी व बड़बोलेपन वाला अंदाज लोगों को काफी पसंद आया।

इसी तरह 2015 में आई फिल्म ‘क्वीन’ में भी उनके किरदार को काफी सरहाया गया। इसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड दिया गया।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button