Birthday Special: कुछ इस  अंदाज़ में दी सचिन तेंदुलकर  ने हरभजन सिंह को जन्मदिन की बधाई

हरभजन सिंह आज मना रहे  है अपना 39वा जन्मदिन: यहाँ जाने उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बाते


भारतीय टीम के दमदार गेंदबाज़ जिनकी गेंदबाजी के बारे मे  पूरा  विश्व  जानता  है आज वो मना रहे है अपना 39 वा जन्मदिन. जी हाँ, हम बात कर रहे है हरभजन सिंह की जो की  भारतीय टीम में ऑफ स्पिनर है. आज  हरभजन सिंह 39 वा जन्मदिन मना रहे है.  भारतीय खिलाड़ियों ने उनको ट्वीट कर के जन्मदिन की बधाई दी.

सचिन तेंदुलकर ने इस ख़ास अंदाज़ में दी हरभजन  को जन्मदिन की बधाई

सचिन तेंदुलकर और हरभजन सिंह कि दोस्ती सिर्फ मैदान पर ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी देखने की मिलती है जिसका सबूत अभी हाल ही में  सचिन तेंदुलकर का ट्वीट है  जिसमे उन्होंने बड़े ही ख़ास अंदाज़ से हरभजन सिंह को जन्मदिन की बधाई दी है. जी हाँ सचिन ने आज  हरभजन को अपने ट्वीटर अकाउंट से जन्मदिन की बधाई  देते हुए लिखा – ” जन्मदिन दिन दी  तुहानु लक- लक वादइयां भाजी

दमदार गेंदबाज़ी से कापते थे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग

आपको बता दे कि टेस्ट क्रिकेट में हरभजन सिंह के  नाम 417 विकेट रहे हैं.अगर सिर्फ स्पिनर्स की बात की जाए तो दिग्गज अनिल कुंबले 619 विकेट के साथ भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे  हैं,दूसरे स्थान पर कपिल देव 434 और तीसरे स्थान पर हरभजन सिंह रहे है. इसके साथ ही हरभजन सिंह 417  विकेट  लेने वाले अब तक के  सबसे कम  उम्र  के भारतीय खिलाड़ी है.

गेंदबाज़ी में ही नहीं बल्लेबाज़ी में भी रहे है  नंबर वन 

यूँ तो क्रिकेट के इतिहास में हरभजन सिंह का नाम टॉप ऑफ स्पिनर की सूची में शामिल है. लेकिन हरभजन सिर्फ गेंदबाज़ी में ही नहीं बल्कि बल्लेबाज़ी  में भी नंबर वन है.हरभजन ने साल 2010 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में आठवें नंबर पर बैटिंग करते हुए लगातार दो टेस्ट मैचों में शतक लगाया था. यह  अब तक एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड है. हरभजन सिंह के नाम 103 मैचों में दो शतक दर्ज हैं.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments