हेयर फॉल से परेशान हैं तो ट्राय करें ये 5 आयुर्वेदिक शैम्पू

0
125
hair fall

हेयर फॉल के लिए बेहद फायदेमंद हैं ये शैम्पू


आज के समय में लोगों को इतना ज्यादा हेयर फॉल हो रहा है कि उनके तकिये और बालों के ब्रश पर बालों का गुच्छों मिलना एक आम बात हो गयी है. हेयर फॉल होना सिर्फ बालों का झड़ना नहीं है. बल्कि ये हमारे आत्मविश्वास को भी प्रभावित करता है. हमारे बालों के झड़ने के कई कारण हो सकते है जैसे तनाव, चिंता, आनुवांशिकी और पर्यावरण आदि. आज के समय में बालों का झड़ना हमारे लिए एक बहुत ही बड़ी और आम समस्या है. क्योंकि इसके इलाज के बाद भी इसे पूरी तरह से निजात नहीं पाई जा रही है. अगर आप भी अपने हेयर फॉल से परेशान है तो  अपने शैम्पू और हेयर क्लीन्ज़र का विशेष ध्यान दे सकते है. तो चलिए आज हम आपको बालों की देखभाल के लिए कुछ शैम्पू के बारे में बतायेगे, जो आपको हेयर फॉल रोकने में मददगार साबित होंगे. 

हिमालय एंटी हेयर फॉल शैम्पू: अगर आप भी अपने हेयर फॉल से परेशान है. तो आपको एक बार हिमालय एंटी हेयर फॉल शैम्पू का इस्तेमाल करना चाहिए. भृंगराज और पलाश से बना हिमालय एंटी हेयर फॉल शैम्पू बालों को बढ़ने में मदद करता है. साथ ही साथ ये आपके बालों की जड़ों को भी मजबूत बनाता है. जिससे बालों का झड़ना कम हो जाता है.

ब्रिलर हेयर फॉल कंट्रोल शैम्पू: ब्रिलर हेयर फॉल कंट्रोल शैम्पू 100% शाकाहारी शैम्पू  है. यह शैम्पू सोया प्रोटीन से भरपूर होता है. जिसके कारण ये आपके बालों की जड़ों को मजबूत बनता है. साथ ही साथ ये आपके बालों को घना बनाने और बालों के टूटने को भी रोकता है.

और पढ़ें: लॉकडाउन के बाद चाहते हैं नया लुक, तो ट्राई करें हेयर एक्सटेंशन है बेस्ट ऑप्शन

खादी एसेंटिअल्स कोकोनट हेयर शैम्पू: नारियल के दूध, कोकम और थाइम के अर्क से भरपूर यह खादी एसेंटिअल्स कोकोनट हेयर शैम्पू आपके बालों को चमकदार, मुलायम बनाने के साथ साथ आपके बालों की जड़ों को भी मजबूत बनाता है.

केश किंग एंटी-हर्बल शैम्पू: 21 आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों के मिश्रण से युक्त यह केश किंग एंटी-हर्बल शैम्पू आपके बालों की जड़ों को मजबूत करता है साथ ही साथ यह आपके स्कैल्प को पोषण देता है. जिससे बालों को मजबूती मिलती है और बालों का झड़ना कम हो जाता है.

हेयरविडा एंटी-फॉल शैम्पू: आंवला,रीठा और एलोवेरा से बना ये हेयरविडा एंटी-फॉल शैम्पू आपके रोम छिद्रों को पोषण देता है. जिसके कारण आपके बालों का झड़ना कम हो जाता है. साथ ही साथ यह शैम्पू आपके बालों को एक चमक प्रदान करता है.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com