गृहमंत्री अमित शाह ने चुनाव से पहले कश्मीरी नेताओं को दी गुपकार गैंग की संज्ञा

सभी पार्टियों ने मिलकर बनाया है गुपकार संगठन


केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीरी नेताओं पर हमला करते हुए उन्हें गुपकार गैंग कहा है. ऐसा उन्होंने इसलिए कहा क्योंकि कश्मीर की लगभग सभी पार्टियों ने मिलकर पीपल्स अलॉयंस फॉर डिक्लेरेशन का गठन किया है. जिसको गुपकार संगठन कहा जाता है. इसी संगठन का नाम लेते हुए गृहमंत्री ने उन्हें गुपकार गैंग कहा है.

दरअसल गृहमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि गुपकार गैंग ग्लोबल होता जा रहा है. वे चाहते है कि विदेशी शक्तियां जम्मू कश्मीर में हस्तक्षेप करें. गुपकार गैंग भारतीय तिरंगा का अपमान करता है. क्या सोनिया गांधी और राहुल गांधी गुपकार गैंग के इस कार्य का समर्थन करती हैं? उन्हें अपनी स्थिति भारत के लोगों सामने स्पष्ट करनी होगी.

एक और ट्वीट में गृहमंत्री ने कहा कि “कांग्रेस और गुपकार जम्मू कश्मीर को दोबारा से आतंक के युग में ले जाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वे दलितों,महिलाओं और आदिवासियों के वे अधिकार छीन लेना चाहते हैं जो अनुच्छेद 370 हटाकर दिए गए हैं. यह वजह है कि देश की जनता इन्हें हर जगह रिजेक्ट कर रही है.

इसके बाद एक और ट्वीट में उन्होंने लिखा- जम्मू और कश्मीर हमेशा से भारत का आंतरिक हिस्सा रहा है. भारत के लोग राष्ट्हित के खिलाफ बने किसी अपवित्र ग्लोबल गठबंधन को सहन नहीं करेंगे या तो गुपकार गैंग देश के मूड के साथ चले नहीं तो लोग उसे डुबो देंगे.

आपको बता दें गुपकार गठबंधन में शामिल राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने केंद्र सरकार द्वारा हटाए गए धारा 370 और 35ए का विरोध किया है. हाल ही में 11अक्टूबर को फारुक अब्दुला ने एक कहा था कि चीन की मदद से वह जम्मू कश्मीर की 370 की वापसी सुनिश्चित करेंगे. वहीं दूसरी ओर पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने एक बयान में कहा कि वो कश्मीरी झंडे के अलावा और कोई झंडा नहीं उठाएंगी. जिस पर बीजेपी ने गहरी नाराजगी जताई है.

गौरतलब है कि 28 नवंबर को जम्मू-कश्मीर में स्थानीय निकाय के चुनाव होने वाले हैं. जिसके लिए सभी पार्टियों ने एकजुट होकर गुपकार गठबंधन का गठन किया है. जिसमें कांग्रेस भी शामिल है. बीजेपी की साथ सिर्फ अल्ताफ बुखारी की जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी है.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments