किस्तों पर एलपीजी कनेक्शन देंगी सरकार!

0
604

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस के मंत्री ‘धर्मेंद्र प्रधान’ ने हाल ही में कहा है, कि तेल विपणन कंपनियां नए रसोई गैस कनेक्शन मासिक किस्त ईएमआई पर उपलब्ध कराने के लिए सोच रहे हैं। धर्मेंद्र प्रधान ने यह घोषणा ऐसे समय में की है जब सरकार अगले तीन साल में 10 करोड़ नए एलपीजी कनेक्शन देने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

प्रधान ने यह जानकारी एक कार्यक्रम में यह दी। उन्होंने कहा,  नए एलपीजी कनेक्शन की लागत 3400 रुपए तक आती है जिन्हें हम ईएमआई आधार पर बेचना चाहते हैं। इस राशि को 24 किस्तों तक में बांटा जा सकेगा साथ ही तेल विपणन कंपनियां भी इस बारे में बैंकों से बातचीत कर रही हैं।

Now-LPG-connection-will-on-installments-government-Prime

प्रधान ने कहा कि इस समय गरीबी रेखा से नीचे आने वाले परिवारों को नए कनेक्शन पर 50% की छूट दी जाती है और ईएमआई की सुविधा उन लोगों के लिए मददगार साबित होगी जो इसके दायरे में नहीं आते।

उन्होंने कहा अभी फिलहाल 16,5 करोड़ एलपीजी कनेक्शन हैं। उनका मंत्रालय दिसंबर 2018 तक इसमें 10 करोड़ की वृद्धि का लक्ष्य लेकर चल रहा है और उसने लोगों को ये कनेक्शन अपनाने को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक कदम उठाए हैं और मंत्रालय 2016  में 10,000  नए एलपीजी बटने वाले नियुक्त करना चाहता है।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments