गूगल मैप्स ने लॉन्च किए  तीन नए फीचर : जाने क्या है इन फीचर्स की ख़ास बात?

0
Google-Maps
Google-Maps

यह फीचर देगा रेस्टोरेंट्स पर 25  प्रतिशत की छूट


गूगल मैप्स ने एंड्रॉयड के लिए ‘स्टे सेफर’ फीचर लांच करने के  बाद गूगल मैप्स ने तीन और नए फीचर्स  लॉन्च किये है. इस बात कि जानकारी खुद गूगल मैप ने दी. आपको बता कि इसमें से दो फीचर्स ऐसे है जो पुराने थे लेकिन उन्हें फिर से नया बनाया गया है और इसके अलावा इसमें एक नया फीचर शामिल किया गया है.

गूगल मैप्स में शामिल  किये गए यह तीन नए फीचर्स : 

आपको बता दे कि गूगल मैप्स के फीचर्स में एक्सप्लोर टैब, फॉर यू एक्सपीरियंस और डाइनिंग ऑफर्स शामिल हैं.अब हम आपको इन तीनो फीचर्स की ख़ास बात बताएँगे:

1. एक्सप्लोर टैब

एक्सप्लोर टैब में सात शॉर्टकट्स हैं- रेस्टोरेंट, पेट्रोल पंप, एटीएम, ऑफर्स, शॉपिंग, होटल और मेडिकल शॉप्स. बता दें कि गूगल मैप्स इसके लिए मशीन लर्निंग का इस्तेमाल करके टॉप सुझावों को ऑटोमैटिकली पहचान लेगा.इसके अलावा यूजर्स सिटी नेम कॉलम में जाकर उस शहर का नाम डालकर दूसरे शहरों को भी सर्च कर सकते  है. यह फीचर आपको  शहर की बेहतर जगहों के बारे में बताएगा.

2. फॉर यू एक्सपीरियंस 

फॉर यू टैब आपको बताएगा कि शहर में किस जगह पर अच्छा रेस्टोरेंट है. इसके अलावा यह फीचर शहर की ट्रेंडिंग जगहों के बारे में भी बातयेग. इसके अलावा फॉर यू टैब से यूज़र्स को बिज़नेस अपडेट भी मिलेंगे, नई घटनाओं के बारे में जानकारी मिलेगी और ऑफर्स के बारे में पता लगेगा.

3.डाइनिंग ऑफर्स 

डाइनिंग ऑफर्स में यूज़र्स को देश के 11 नए मेट्रो सिटी में मिल रहे नए ऑफर्स के बारे में  पता  चल पायेगा. इसके अलावा सभी नए ऑफर्स के बारे में जानने के लिए आपको ‘ऑफर्स’ शॉर्टकट पर टैप करना होगा.इसके अलावा इस फीचर में करीब चार हज़ार रेस्टोरेंट के बारे में जानकारी दी गई है और कुछ ही समय में इसको और ज्यादा बढ़ाए जाने की कोशिश की जाएगी. इसके लिए गूगल ने 11 शहरों में पॉपुलर रेस्टोरेंट्स पर 25 फीसदी डिस्काउंट का भी ऐलान किया है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here