लड़कियाँ इन कारणों से करती हैं लड़को को रिजेक्ट, आप भी हो जाइये सतर्क

0
27

रिश्ता बचानें के लिये बदलनी होगी ये सारी आदतें, वरना आ सकती है रिश्ते में दरार


कई बार हम अपने दिल की बात सिर्फ इसलिए नही कह पाते ताकि हमें रिजेक्शन का सामना न करना पड़े.यदि आप भी यही सोचते है तो एक बार जरूर जान लें कि आखिर लड़कियां लड़को को क्यों रिजेक्ट करती हैं.

मन में न रखें कोई गलतफहमी 

आप कई बार गलतफहमी के शिकार हो जाते हैं. आपको लगने लगता है कि कोई लड़की यदि आपसे बात करती है या आपके साथ समय बिताती है, तो उसे आपसे प्‍यार है. बस यहीं पर आप अपने सब्र का बांध तोड़कर लड़की को प्रपोज कर देते हैं और आपको बदले में रिजेक्शन मिलती है.

कॉन्फिडेंस दिखाएं, ओवरकॉन्फिडेंस नहीं

अधिकतर लड़कियों को कॉन्फिडेंट लड़के पसंद होते हैं, लेकिन आप कॉन्फिडेंस दिखाएं, ओवरकॉन्फिडेंस नहीं. ऐसे लड़के, एक हद तक लड़कियों से बात व हंसी मजाक कर लेते हों या फिर जिन्हें लड़कियों से बात करने में झिझक व शर्म नहीं आती हो और वह कंफर्टेबल रहते हों. ऐसे लड़के लड़कियों को पसंद आते हैं और उन्‍हें रिजेक्शन का सामना नहीं करना पड़ता है. लेकिन वही ओवरकॉन्फिडेंस लड़कों से लड़कियां काफी चिड़ती हैं.

सच्ची तारीफ करें

लड़कियों को अपनी तारीफ सुनना बेहद पसंद होता है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप उनकी हवा में तारीफ करने लग जाएं, जिसका कोई तुक ही नहीं बनता हो. क्‍योंकि उन्‍हें सब पता होता है कि कब आप उनकी सच्ची तारीफ कर रहे हैं. तारीफ ऐसी करें, जो सच में करने लायक हो.

पहले दोस्ती फिर प्‍यार 

पहली नज़र में प्यार फिल्‍मों में ही अच्‍छा लगता है. अगर फिर भी आपको किसी से पहली नजर में प्‍यार होता है या कोई पसंद आता है, तो पहले दोस्ती का हाथ आगे बढ़ाएं.  जब आप किसी लड़की के दोस्त बन जाते हैं और उसका भरोसा जीत लेते हैं, तब बात आगे बढ़ाएं तो ठीक रहेगा.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com