सिर्फ आम महिलाएं ही नहीं सेलिब्रिटीज भी हो चुकी है घरेलू हिंसा का शिकार 

0
162
gharelu hinsa ke shikar celebrity

5 सेलिब्रिटीज जो हो चुकी है घरेलू हिंसा का शिकार


घरेलू हिंसा एक दुखद और कड़वी सच्चाई है. जिसे हमारे समाज में अक्सर देख कर भी अनदेखा कर दिया जाता है. घरेलू हिंसा का शिकार न सिर्फ महिलाएं होती है बल्कि बच्चे, बूढ़े और आदमी सभी होते है. कुछ लोग तो इस घरेलू हिंसा के खिलाफ आवाज़ उठाते है. लेकिन कुछ लोग अपनी हिम्मत हार कर मौत को गले लगा लेते है. आज के इस आर्टिकल में हम महिलाओं के साथ हो रही घरेलू हिंसा के ऊपर बात करेंगे. घरेलू हिंसा का शिकार न सिर्फ गरीब तबके की औरतें होती है बल्कि हमारी टीवी और बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी इसका शिकार हुई हैं. तो चलिए आज  आपको उन सेलिब्रिटीज के बारे में बतायेंगे जो घरेलू हिंसा का शिकार हुई है.

सौम्या सेठ: बॉलीवुड एक्टर गोविंदा की भांजी सौम्या सेठ भी घरेलू हिंसा का शिकार रह चुकी है. सौम्या सेठ ने अपने करियर की शुरुआत टीवी शो ‘नव्या’ से की थी. टीवी की दुनिया में उनका सफर ज्यादा लम्बा नहीं रहा. उन्होंने महज 5 साल तक टीवी की दुनिया मे काम किया. उसके बाद उन्होंने शादी कर ली और टीवी की दुनिया को अलविदा कह दिया. लेकिन सौम्या सेठ सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहती थी. सौम्या ने अपने साथ हुई घरेलू हिंसा के बारे में भी लोगों को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिये बताया था.

दलजीत कौर: नच बलिए की विजेता दलजीत कौर भी घरेलू हिंसा का शिकार हो चुकी है. उनका पति भी उनको शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करता था. दलजीत कौर ने एक्टर शालीन भनोट से शादी की थी. दलजीत कौर ने बताया था कि उनके पति शालीन भनोट उनको शारीरिक और मानसिक तरीके से प्रताड़ित करता है. इसके लिए उन्होंने अपने पति की कंप्लेंट करवाई.

और पढ़ें: India Against Abuse रेप की धमकी से लेकर विचार न मिले पर गालियों तक: क्यों बन गई हैं ये आम बात?

श्वेता तिवारी: श्वेता तिवारी टीवी की जानी-मानी अभिनेत्रीयों में से एक है. श्वेता तिवारी के पहले पति राजा चौधरी ने उनका बहुत शोषण किया था. श्वेता ने बताया की राज उनको मानसिक और शारीरिक तरीके से प्रताड़ित करते है.  इसलिए श्वेता ने उनसे तलाक लेने के बाद अभिनव कोहली से शादी की. लेकिन अभी श्वेता और अभिनव दोनों अलग रहते है.

चाहत खन्ना: टीवी शो ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ और ‘कुबूल है’ से लोकप्रियता पाने वाली चाहत खन्ना ने अपने पति फरहान के ऊपर शारीरिक शोषण और घरेलू हिंसा के आरोप लगाए थे. इसके बाद चाहत खन्ना अपने पति फरहान मिर्जा से अलग हो गई.

दीपशिखा नागपाल: कई टीवी शो और फिल्मों में काम कर चुकी दीपशिखा नागपाल भी घरेलू हिंसा का शिकार रह चुकी है. दीपशिखा नागपाल ने अपने पति केशव अरोड़ा पर मारपीट करने का आरोप लगाया था. उसके बाद दीपशिखा नागपाल ने 2016 में अपने पति केशव अरोड़ा को तलाक दे दिया था.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com