अगर आप भी चाहते है पॉजिटिव एनर्जी, तो अपने घर पर जरूर लगाएं ये पौधे

0
232
indoor plants

लॉकडाउन के दौरान क्यों इस समय लोगों के लिए सबसे जरूरी है पॉजिटिव एनर्जी


जैसा की अभी हम सभी लोग देख रहे है कि लम्बे समय से चल रहे कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण सभी लोग बहुत ज्यादा परेशान हो चुके है. लॉकडाउन के शुरुआती दिनों  में लोग बहुत खुश थे लेकिन जैसे जैसे समय बढ़ा लोगों की परेशानियां भी बढ़ने लगी. लोग लम्बे समय से अपने घरों में रहने की वजह से डिप्रेशन का शिकार होने लगे है. लोगों की सहनशीलता पहले के अनुसार कम होने लगी है. अब लोग अपना सब्र खोने लगे है. कुछ लोगों की तो आपके घर वालो और दोस्तों से लड़ाई-झगड़े तक होने शुरू हो गए. ऐसे समय में आपको अपनी मानसिक स्थिति को ठीक रखते हुए, अपने जीवन में शांति बनाए रखनी चाहिए. खुद को किसी न किसी काम में व्यस्त रखना चाहिए ताकि हमारा ध्यान बंटा रहे और हमारी सोच भी पॉजिटिव बनी रही. तो चलिए आज हम आपको कुछ पौधे के बारे में बतायेगे जिन्हे अपने घर पर लगाने से आपको पॉजिटिव एनर्जी मिलेगी.

ऑरिगैनो: ऑरिगैनो एक ऐसा पौधा है जिसे लोग अपने घर पर पॉजिटिव एनर्जी लाने के लिए इस्तेमाल करते है. आप चाहो तो ऑरिगैनो के पौधे को किसी को गिफ्ट के तौर पर भी दे सकते है. इतना ही नहीं ऑरिगैनो को ज्यादातर फास्टफूड्स में भी इस्तेमाल किया जाता है. जैसे पिज्जा, ऑमलेट औऱ फ्रेंच फ्राइज आदि में.

और पढ़ें: सिर्फ कोरोना वायरस में ही नहीं बल्कि इन 5 बीमारियों में भी बेहद फ़ायदेमंद है गिलोय

लैवेंडर: लैवेंडर का पौधा अपनी खुशबू के लिए जाना जाता है. अगर आप इस पौधे को आपके आसपास लगाते है तो इससे आपको हमेशा पॉजिटिव एनर्जी ही मिलेगी. आपने देखो होगा कि लोग अक्सर त्यौहारों पर अपने घरों में लैवेंडर ऑयल और लैवेंडर की खुशबू वाली मोमबत्तियों का इस्तेमाल करते है.

रोजमैरी: रोजमैरी के पौधे को घर पर लगाना बहुत शुभ माना जाता है.  साथ ही साथ इससे आपको पॉजिटिव एनर्जी भी मिलती है. इसके घर पर लगाने से आपको गुस्सा कम आता है. इसके साथ ही  डिप्रेशन या अकेलेप का एहसास नहीं होता.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com