गौतम गंभीर का मानना है जीत टीम दिलाती है, कप्तान नहीं


गौतम गंभीर का मानना है जीत टीम दिलाती है, कप्तान नहीं

2011 के विश्व कप की विजेता टीम भारत का हिस्सा रहे बल्लेबाज गौतम गंभीर का कहना है, कि किसी भी मैच में जीत कप्तान नहीं बल्कि टीम दिलाती है। मौजूदा सत्र के दौरान शानदार फॉर्म में गौतम गंभीर की कप्तानी में बुधवार को इंडिया ब्लू ने दिलीप ट्रॉफी खिताब अपने नाम कर लिया है।

दरअसल, 22 सितंबर से भारत टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है, जिसमें भारतीय टीम की कमान युवा खिलाड़ी विराट कोहली संभाल रहे हैं। एक समारोह में जब गंभीर से भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और कीवी टीम के कप्तान केन विलयमसन में से बेहतर कप्तान के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, कि मैच में कप्तान नहीं बल्कि टीम जीत दिलाती है। साथ ही यह भी कहा, कि भारत और न्यूजीलैंड टीम के कप्तानों में से कौन सबसे बेहतर है, इसका पता तो श्रृंखला के बाद ही चलेगा।

gautam-gambhir

गौतम गंभीर

जब गंभीर से दिन-रात के टेस्ट मैच को लेकर भारत की टीम के रुख के बारे में पूछा गया तो उनका कहना था, कि यह सब बीसीसीआई पर निर्भर करता है।  मगर मेरा यह विचार है, कि टेस्ट मैच लाल गेंद से ही खेला जाना चाहिए। टेस्ट मैच में गुलाबी गेंद का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। लेकिन आप अगर दर्शकों की संख्या बढ़ाने के लिए ऐसा कर रहे हैं, तो यह सही नहीं है।

इंडियन प्रीमियर लीग की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर लंबे समय से राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे हैं। 15 अगस्त, 2014 को राष्ट्रीय टीम के साथ गंभीर का आखिरी मैच ‘द ओवल’ इंग्लैंड के खिलाफ हुआ था।

दिलीप ट्रॉफी में अच्छे प्रदर्शन के बाद भी भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने पर गंभीर ने यह कहा है, कि मेरा काम रन बनाने का है, आप सिर्फ जीत हासिल करने के लिए खेलते हैं, ना कि अपने चयन के लिए।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Story By : AvatarPriya Tayal
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: