पॉलिटिक्स

सीम सुरक्षा को लेकर गृहमंत्री चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे मुलाकात

सीम सुरक्षा को लेकर गृहमंत्री चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे मुलाकात


सीम सुरक्षा को लेकर गृहमंत्री चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे मुलाकात:- भारत पाकिस्तान सीमा बॉर्डर पर उरी हमले के बाद फैले तनाव के बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज जैसलमेर पहुंचे है। गृहमंत्री कल भी राजस्थान में ही रहेगें। इस यात्रा के दौरान वह बाड़मेर  बॉर्डर में भी जा सकते हैं।

तनोत मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे गृहमंत्री

सुरक्षा बल के एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को गृहमंत्री जैसलमेर आएंगे। इसके बाद अंतर्राष्ट्रीय सीमा के निकट क्षेत्र में स्थित प्रख्यात तनोत मंदिर में विशेष पूजा अर्चना में शामिल होगें। इस पावन मौके पर उनके साथ राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुधरा राजे भी वहां मौजूद होगी।

इसके बाद गृहमंत्री अंतर्राष्ट्रीय सीमा के साथ सटे राज्य गुजरात, पंजाब, राजस्थान, जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात करेंगे।

इस मुलाकात के दौरान गृहमंत्री मुख्यमंत्रियों से सीमा सुरक्षा संबंधी मुद्दों पर सुझाव भी लेगें और इसके अलावा अहम मुद्दों पर बातचीत की जाएगी।

इस बैठक में मुख्यमंत्रियों के अलावा सुरक्षा एजेंसियों के वरिष्ठ आधिकारी मौजूद रहेंगे। इस बैठक के बाद सीमा का दौरा  कर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया जाएगा।

इस दो दिनों के दौरान राजस्थान की मुख्यमंत्री दो दिनों तक बॉर्डर पर ही रहेगी।

सीम सुरक्षा को लेकर गृहमंत्री चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे मुलाकात
गृहमंत्री राजनाथ सिंह

सभी संबंधित विभागों को तैयारी करने को कहा गया है

सूत्रों की मानें तो भारत पाकिस्तान सीमा से सटे जैसलमैर और चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों व गृहमंत्रियों की बैठक करना और देश के गृहमंत्री बॉर्डर पर जाकर व्यवस्था देखना कूटनीति तथा रणनीति का हिस्सा माना जा  रहा है।

कलेक्टर मातादीन शर्मा के अनुसार चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों की होने वाली बैठक और गृहमंत्री का बॉर्डर दौरे को देखते हुए संबंधित सभी विभागों को पूरी तैयारी करने को कहा गया है।

आपको बता दें जम्मू कश्मरी के उरी में हुए आतंकी हमले में 18 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद पूरा देश उबाल पर था। देश का  प्रत्येक यही चाहता था कि देश का बदला ले।

जिसके बाद 28 सितंबर की रात एलओसी पर भारतीय सेना ने पाकिस्तान कब्जे वाले कश्मीर पर सर्जिकल ऑपरेशन किया। जिसमें 38 आतंकियों को भारतीय जवानों ने मार गिराया।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।