लगातार हो रही बारिश से बिहार में बाढ़, नीतीश कुमार करेंगे बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा

0
688
बिहार का बाढ़ प्रभावित इलाका

बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम भेजी गई


बिहार में लगातार हो रही बारिश से आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो चुका है। सीमांचल के चार जिलों का लगातार हो रही बारिश से बुरा हाल है। अरिरया, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया में बाढ़ आ गई है।

बिहार का बाढ़ प्रभावित इलाका
बिहार का बाढ़ प्रभावित इलाका

योगी भी करेंगे बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा

सीमांचल मे आए बाढ़ के बाद राहत कार्य शुरु कर दिया गया है। इसके लिए एनडीआरएफ के 320 कर्मी भेजे गए हैं। साथ ही हजारों लोगों की राहत और बचाव के लिए सेना और भारतीय सेना से मदद मांगी गई है।

वहीं दूसरी ओर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत की है। नीतीश आज बाढ़ प्रभावित इलाके का जायजा लेने के लिए बिहार जा रहे हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बाढ़ से उपजे संकट का जायजा लेने के लिए गोंडा, श्रावस्ती और बहराइज का दौरा करने के वाले हैं।

रेलवे ट्रैक हुए जलमग्न

बिहार और यूपी बॉर्डर में लगातार 72 घंटे से हो रही बारिश के कारण फसले पूरी तरह से जलनग्न हो चुकी है। रेलवे ट्रैक पर पानी भर चुका है। ट्रैक में पानी भर जाने के कारण यूपी और बिहार की करीब 30 ट्रेन रद्द कर दी गई है। लगातार हो रही बारिश के कारण गंगा, कोसी और महानंदा उफान पर है।

कांजीरंगा पार्क में बाढ़ से बेहाल जानवर

कांजीरंगा नेशनल पार्क में जानवरों का बुरा हाल

वहीं दूसरी ओर पूर्वोत्तर में लगातार हो रही बारिश के कारण असम में बाढ़ गया है। असम के कांजीरंगा नेशनल पार्क का 85 फीसदी हिस्सा पानी की चपेट में आ गया है। जिसके कारण वहां के जानवरों का बुरा हाल है। आधिकारियो का कहना है कि तीन दशकों बाद इतनी बारिश हुई है जिसके कारण यहां बाढ़ आया है। बारिश की वजह से बह्मपुत्र नदी उफान पर है।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in