इस करवाचौथ दिखना चाहती है खूबसूरत ,तो इन चीजों पर दे ध्यान


इस करवाचौथ पर खूबसूरत दिखने के लिए करे यह 5  चीजे 


करवाचौथ जो की एक सुहागन के लिए बहुत ख़ास दिन होता है. जिस दिन वो अपने पति  के लिए निरजल व्रत रखती है और उनकी  लम्बी उम्र की कामना करती है.  साथ ही शाम को दुल्हन की तरह सज कर  चाँद की पूजा करके अपना व्रत  तोड़ती है। इस दिन हर सुहागन चाहती है कि इस दिन वो सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखे। इसलिए आज  में आपको बताऊँगी ऐसे 5 चीजे जिससे आपके  श्रृंगार में चार- चांद लग  जायेंगे और आप दिखेंगी  सबसे खूबसूरत।

karwa-chauth
karwa-chauth

जाने यह 5  तरीके जिससे आप इस करवाचौथ दिखेंगी  बेहद  खूबसूरत :

1.करवाचौथ से 4 दिन पहले ही आप फेशियल क्यूंकि असर दिखने में दो दिन लगते है. अच्छा लुक पाने के लिए इस ख़ास मौके पर आप गोल्ड फेशियल कराये क्योंकि इससे आपका चेहरा भी निखरने लगेगा।

2.इस ख़ास मौके पर आपका फेशियल  के साथ आपका मेकअप  भी अच्छा होना चाहिए। वैसे  तो आप पूरा दिन निर्जल व्रत रखेंगी जिससे आपका  चेहरा उतरा -उतरा लगेगा। ऐसे  में चेहरे की रौनक बढ़ाने के लिए अच्छा  यानी  लाइट मेकअप  करे।

3 .इस दिन पर ख़ास तौर  औरतें  सुहाग का जोङा पहनती है जो की हिन्दू  रीति – रिवाज़ो के मुताबिक  शुभ माना जाता है.  इसलिए  आप लाल रंग  की साड़ी पहने ।

यहाँ भी पढ़े : ऐसे बनाए स्पेशल पहला करवा चौथ का त्योहार

4 .  साथ साड़ी  की साथ – साथ आपको अपने ज्वेल्लेरी पर भी ध्यान देना  होगा की ज्वेल्लेरी कैसे पहनी है, ज्यादा कुछ नहीं  मांग टीका, गोल छोटी नथ, गले में मगलसूत्र के साथ पतला सा डिजाइनर नेकलेस, मैचिंग इयररिंग्स और हाथों में लाल चूड़ियां पहने  जिससे आपके लुक में चार चाँद  लग जायेंगे।

5 .  साथ ही  पैरो  में लालता जरूर  लगाए  सुहागनों के लिए काफी शुभ माना  जाता है.

तो यह है वो 5  तरीके , जिनसे आप इस करवाचौथ  पर दिखेंगी बेहद ही ज्यादा खूबसूरत की आपके पति की नजर आपसे जरा के लिए भी इधर  से उधर नहीं होगी।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in 

Story By : AvatarNeha Singh
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: