पॉलिटिक्स

इशरत जहां मामले में गायब पांच फाइलों में से एक मिली

इशरत जहां मामले में पूर्व गृहमंत्री पी. चिदंबरम आरोपों में घिरते नजर आ रहे हैं। इशरत जहां मामले में गायब पांच फाइलों में एक मिल गई है। जबकि बाकी फाइलों के बारे मे अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है।

गृह मंत्रालय की जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट में यह खुलासा किया है। मंत्रालय ने अपनी जांच की रिपोर्ट अतिरिक्त सचिव बीके प्रसाद को सौंपी है।

52 पेज की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘इस मामले से जुडें पांच दस्तावेज 18 से 28 सितंबर के बीच गायब हुए है। फाइलों के जानबूझकर या अनजाने में हटा दिया गया या तो खो गए है।‘ उस समय पी.चिदंबरम देश के गृहमंत्री हुए करते थे।

ishart jaha or p chitambaram

– इशरत जहां और पी. चिदंबरम,

इन पांच फाइलों में ही एक गृह सचिव जीके पिल्लै ने तत्कालीन अटॉर्नी जरनल गुलाम वाहनवती को भेजी गई जो मिल गई है।

आपको बता दें कि 2004 में गुजरात के अहमदाबाद में एक एनकांउटर में इशरत जहां की मौत हो गई थी।

जिसके बाद राजनीति पार्टियों ने इस एनकांउटर में एक दूसरे को घेरना शुरू कर दिया। कांग्रेस और एनसीपी इशरत के समर्थन में आए उनका कहना था कि यह एक फर्जी मुठभेड़ थी। कांग्रेस का कहना था वह आंतकी नहीं है ब्लकि वह शहीद हुई है। इशरत मुंबई के मुंब्रा की रहनी वाली थी। वह गुरू नानक खालसा कॉलेज की बीएससी की छात्रा थी।

इशरत के साथ चार लोगों का एनकांउटर कर दिया गया था। खुफिया एजेंसी का कहना था कि वह चारों गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को मारने आए थे। जहां उनका एनकांउटर कर दिया गया।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at

info@oneworldnews.in

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button