फिल्म रिव्यू : रोमांटिक ड्रामा है मिर्जिया


फिल्म रिव्यू : रोमांटिक ड्रामा है मिर्जिया


फिल्म- मिर्जिया

कलाकार- हर्षवर्धन कपूर, सैयमी खैर, के के रैना, ओम पुरी

डायरेक्टर- राकेश ओमप्रकाश मेहरा

केटेगरी- रोमांटिक ड्रामा

अवधि- 2 घंटे 10 मिनट

कुछ नया लेकर आए है राकेश ओमप्रकाश मेहरा

फिल्म रिव्यू : रोमांटिक ड्रामा है मिर्जिया :- डायरेक्ट राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने बॉलीवुड को फिल्म ‘रंग दे बसंती’ और ‘भाग मिल्खा भाग’ जैसी सुपर हिट फिल्में दी है। वहीं दूसरी ओर ‘दिल्ली 6’ और ‘अक्स’ जैसी औसत फिल्मों को भी फिल्मी पर्दे पर उतारा है राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने।

लेकिन इस बार तो अलग ही कर गए राकेश। फिल्म ‘मिर्जियां’ में बरसों से चली आ रही मिर्जा साहिबान की प्रेम कहानी को अपने हिसाब से पर्दे पर पेश किया है।  जिसने भी अभी तक मिर्जा साहिबान की कहानी नहीं पढ़ी और सुनी है वो यह फिल्म देख सकते है।

फिल्म रिव्यू : रोमांटिक ड्रामा है मिर्जिया
मिर्जिया

कहानी

फिल्म की कहानी मिर्जा(हर्षवर्धन कपूर) और साहिबान(सैयमी खैर) के  प्यार के और उसके पीछे आने वाली कठिनाईयों की तरफ ध्यान आर्कषित करती है। इसी के एक और कहानी चल रही है। जिसमें मुनीष(हर्षवर्धन कपूर) और सुचित्रा( सैयमी खेर) है। मिर्जा साहिबान और मुनीष सुचित्रा की कहानी तो एक है लेकिन दोनों कहानियां का अंजाम अलग-अलग होता है। लेकिन फिल्म में तीर को तोड़ने पीछे का कारण क्या है इस बारे में पता करने के लिए आपको थियेटर जाकर फिल्म देखने की जरुरत है।

फिल्म  से जुड़ी अन्य बातें

फिल्म में विश्वप्रसिद्ध शायर और गीतकार गुलजार साहब पूरे 17 वर्षो बाद स्क्रिप्ट राइटिंग में वापसी की है। फिल्म देखने के बाद ही आपको पता चलेगा कि उनकी कलम सा जादू लोगों के दिल दिमाग पर असर करता है कि नहीं। गुलजार साहब ने फिल्म में स्क्रिप्ट के साथ-साथ गाने भी लिखे हैं। इस फिल्म में म्यूजिक क्रेडिट डायरेक्टर शंकर-एहसान-लॉय को जाता है। फिल्म की सिनेमैटोग्राफी की अगर हम बात करें तो पॉवेल डैलस ने  फिल्म को खूबसूरत बनाने मे कोई कसर नहीं छोड़ी है। इस फिल्म से हर्षवर्धन कपूर बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे हैं।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Story By : Poonam MasihPoonam Masih
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: