लाइफस्टाइल

Father’s Day Special : बॉलीवुड की ये Diva हैं अपने पापा की परियाँ, कई बार कैमरे के सामने कर चुकी हैं शो!

Father’s Day Special : श्रद्धा कपूर से लेकर आलिया भट्ट हैं अपने पापा की लाडली, जानें इन पापा – बेटी डुओ को


Highlights –

  • पिता मात्र अपने बच्चे को नाम ही नहीं देते बल्कि जीवन जीने का एक अलग नज़रिया भी देते हैं।
  • पिता के हर समर्पण को हम सलाम करते हैं और इन्हीं समर्पण, प्रेरणा को मनाने के लिए हम सेलिब्रेट करते हैं फादर्स डे।
  • इस साल 19 जून को फादर्स डे मनाया जाएगा।

Father’s Day Special : एक पिता हर बच्चे का आदर्श होते हैं। हर बच्चा अपने पिता की तरह बनना चाहता है और अपने पिता के ही नक्शेकदम पर अपनी ज़िंदगी का गाँठ गढना चाहता है।

पिता मात्र अपने बच्चे को नाम ही नहीं देते बल्कि जीवन जीने का एक अलग नज़रिया भी देते हैं।

पिता के हर समर्पण को हम सलाम करते हैं और इन्हीं समर्पण, प्रेरणा को मनाने के लिए हम सेलिब्रेट करते हैं फादर्स डे। इस साल 19 जून को फादर्स डे मनाया जाएगा।

क्यों मनाया जाता है ?

फादर्स डे हर साल एक पिता के अपने बच्चे के जीवन में योगदान के लिए सम्मान के रूप में मनाया जाता है। यह दिन हर पिता की एक यात्रा है जिसे मना कर हम उस व्यक्ति के प्रति आदर भाव दिखाते है जो न जाने कितने लाखों – करोड़ों सम्मान के लायक है। फादर्स डे अलग अलग देशों में अलग – अलग दिनों में मनाया जाता है। यह दिन पिता के लिए सबसे बड़े सम्मान का दिन होता है, जिन्हें हम हर साल पिता दिवस या फादर्स डे के रूप में मनाते हैं।

इतिहास

1910 में मदर्स डे चर्च सेवा के दौरान, वाशिंगटन के सोनोरा स्मार्ट डोड नाम के एक व्यक्ति ने सुझाव दिया कि एक माँ की तरह पिता को भी सम्मानित किया जाना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि जिस व्यक्ति ने फादर्स डे मनाने का सुझाव दिया था उसे 16 साल की उम्र में अपने माँ को खो दिया था। उसके पिता ने उसकी और उसके 5 भाई – बहनों की देखभाल की थी।

1. शक्ति कपूर – श्रद्धा कपूर

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shraddha ✶ (@shraddhakapoor)

श्रद्धा कपूर बॉलीवुड के स्टार शक्ति कपूर की बेटी हैं। शक्ति कपूर हिंदी सिनेमा के नामचीन अभिनेता हैं। वह 90 के दशक के फिल्मों में हीरे के सबसे अच्छे दोस्त की तरह पर्दे पर दिखते थे और कभी – कबार तो हीरो से भी अधिक वाहवाही लूट जाते थे। इधर श्रद्धा कपूर भी आज के तारीख की उन हीरोइनों में से हैं जो यूथ की पसंदिदा हैं। दोनों पापा – बेटी की जोड़ी इतनी कमाल की है कि उन्हें कई बार सोशल मीडिया पर कई तरह के कारनामे करते देखा गया है। श्रद्धा अपने सोशल मीडिया पर पापा शक्ति कपूर के साथ कई पोस्ट्स शेयर करती रहती हैं जो इनके बेहतरीन बॉन्ड को दिखाता है।

2. अनिल कपूर – सोनम कपूर

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonam Kapoor Ahuja (@sonamkapoor)

अनिल कपूर बॉलीवुड के सबसे यंग डैड हैं। जी हाँ, उनकी पर्सनैलिटी और शक्ल से उनकी उम्र का कोई पता नहीं लगा सकता। अनिल अपने समय के सुपरस्टार हैं। उन्होंने हिंदी सिनेमा में एक – से -एक फिल्में की है। अनिल कपूर की फिल्में दर्शकों की फेवरेट रही हैं। वहीं सोनम का भी फिल्मी सफर कमाल का रहा है। अपने पिता के साथ भी वह स्क्रीन शेयर कर चुकी हैं। फिल्में, एड इन सबमें दोनों ने साथ में काम किया है। पापा – बेटी की ये जोड़ी दर्शकों को बहुत भाती है।

3. सैफ अली खान – सारा अली खान

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95)

सैफ अली खान और सारा अली खान की पापा – बेटी की जोड़ी बॉलीवुड के सबसे कमाल जोड़ियों में से एक है। जहाँ एक ओर सैफ मीडिया के सामने सारा के बचपन की कहानियाँ सुनाने से नहीं थकते वहीं सारा अपने पापा सैफ के बारे में अपने सोशल मीडिया पर बताने से नहीं थकतीं। दोनों के बीच के इस बॉन्ड को आप कई टॉक शोज़ में देख सकते हैं। सैफ और सारा पापा – बेटी की ऐसी जोड़ी हैं जिससे हम सब रिलेट कर सकते हैं। दोनों का एक – दूसरे के प्रति प्यार, चुलबुलापन और लगाव उदाहरण है एक बेहतरीन बॉन्ड का।

4. सुनील शेट्टी – आथिया शेट्टी

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Athiya Shetty (@athiyashetty)

सुनील शेट्टी 90 के दशक के बेहतरीन हीरो में गिने जाते हैं। इनकी फिल्में आज भी दर्शकों के दिलों में ज़िंदा है। वह सुनील शेट्टी ही थे लो एंग्री यंग मैन का लुक बॉलीवुड में लेकर आये थे। ऐसा कहा जाता था कि सुनील की फिल्मों की कहानी इतनी दमदार होती थी की दर्शक उनका नाम सुनकर ही इनकी फिल्में देखने को सिनेमा हॉल तक चले जाते थे।

Read More- Father Day Special: क्यों मनाया जाता है फादर्स डे, जाने इसका इतिहास

वहीं आथिया में भी अपने पापा जैसे ही गुण देखने को मिलते हैं। उनकी अधिक फिल्में तो नहीं आती लेकिन जो भी आईं हैं उनमें आथिया की दमदार एक्टिंग ने सबका दिल जीता है। दोनों की बॉन्ड की बात करें तो आथिया अपने पापा सुनिल के साथ फोटो और विडियो शेयर कर दर्शकों के साथ अपनी बॉन्ड शेयर करती रहती हैं। दोनों को कई बार फोटोशूट करते देखा गया है। साथ ही कई मौकों पर दोनों को एक दूसरे की जीत भी सेलिब्रेट करते देखा गया है।

5. महेश भट्ट – आलिया भट्ट

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Alia Bhatt 🤍☀️ (@aliaabhatt)

महेश भट्ट बॉलीवुड के बेहतरीन डायरेक्टर में से एक हैं। उन्होंने कई ऐसी फिल्में दी हैं जो सालों – साल लोगों को ज़हन में ज़िंदा रहेंगी। महेश भट्ट एक बेहतरीन डायरेक्टर के साथ – साथ एक बेजोड़ पिता भी हैं। वहीं आलिया भट्ट जितनी टैलेंटेड स्टार हैं उतनी ही बेहतरीन बेटी भी हैं। आलिया को कई मौकों पर अपने पिता के लिए खड़े होते देखा गया है। आलिया अपने सोशल मीडिया पोस्ट्स में भी अपने पिता को कई बार अपने दिल की बात बता चुकी है जिससे हम सभी रिलेट कर सकते हैं।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button