सरकार और कृषि संगठन के बीच बातचीर रही बेनतीजा अब तीन दिसंबर को फिर होगी बैठक

छठे दिन बॉर्डर  पर डटे हुए हैं किसान


नए कृषि कानून को लेकर लगातार चल रहे आंदोलन के बीच आज छठे दिन किसानों को सरकार से बात करने का मौका दिया गया. किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच विज्ञान भवन में लगभग चार घंटे तक बैठक चली. लेकिन चार घंटे बाद भी यह बैठक बेनतीजा रही. अब अगली बैठक तीन दिसंबर  को होगी. इससे पहले सरकार ने बैठक के दौरान MSP और APMC ACT  पर प्रेजेंटेशन दिया गया. जिसमें किसानों को MSP के बारे में समझाने की कोशिश की गई .

किसानों का ऐलान आंदोलन जारी रहेगा

इससे पहले बैठक के दौरान किसानों का कहना था कि उन्हें किसान समिति पर कोई आपत्ति नहीं है. लेकिन जबतक कोई समिति किसी निष्कर्ष तक नहीं पहुंचीत और कोई ठोस बात निकालकर नहीं आती वह आंदोलन जारी रखेगें. इस बीच सरकार ने यह भी प्रस्ताव  दिया है कि समिति रोजाना बैठकर चर्चा करने  को तैयार है, ताकि कोई नतीजा निकल सकें. किसान संगठन के प्रतिनिधि का कहना है कि सरकार ऐसा कानून लाई है जिससे हमारी जमीनें बड़े कॉरपोरेट ले लेंगे. हम अपनी जमीन कॉरपोरेट को देने को तैयार नहीं हैं.

और पढ़ें: नए दौर में हर आंदोलन को दबाने का सबसे अच्छा हथियार बन गया है सोशल मीडिया

खिलाड़ी भी आएं समर्थन में…

लगातार बढ़ते आंदोलन के बीच किसानों के समर्थन में अब कई खिलाड़ी भी आ गए हैं. इन खिलाड़ियों ने अवॉर्ड वापसी की बात कही है. इनमें करतार सिहं, बॉस्केट बॉल खिलाड़ी सज्जन सिंह चीमा, हॉकी खिलाड़ी राजबीर कौर हैं. इससे पहले कई कलाकार भी किसानों के समर्थन में आगे आएं हैं. इसी बीच हरियाणा के विधायकों ने भी किसानों को समर्थन देने का मन बना लिया है. हरियाणा के निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान ने प्रदेश सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है. विधायक का कहना है कि किसानों के साथ जिस तरह का व्यवहार किया गया है उसको देखे हुए  मैं सरकार से अपना समर्थन वापस लेता हूं.

आपको बता दें किसान आंदोलन का आज छठां दिन हैं. इस बीच दिल्ली के तीन बॉर्डर पर किसान डटे हुए हैं. इसी बीच भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद ने भी मंगलवार को किसान आंदोलन में हिस्सा लिया. चंद्रशेखर गाजीपुर के बॉर्डर पर बैठे किसानों को अपना समर्थन दे रहे थे.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments