लोकसभा चुनाव के चलते इन परीक्षाओं कि बदली गई तारीख

0
88

जाने किस  तारीख को होगा कौन सा एग्जाम?


लोकसभा चुनाव 11  अप्रैल को शुरू होने वाले है जिसके चलते कुछ परीक्षाओं  की तारीख़ में बदलाव किय गए है क्यूंकि जिस दिन इन परीक्षाओं  की तारीख रखी गयी थी उस दिन लोकसभा चुनाव होने इसलिए इनकी तारीखों में बदलाव कर दिया गया है. जिसमे यह परीक्षा शामिल है जैसे जेईई मेन, जेईई एडवांस, आईसीएआई सीए .यह बदलाव इसलिए भी किये गए  है ताकि चुनाव पर  असर  न पड़े और लोग अपना एक कीमती  वोट देने जरूर आये.

neet-exams_650x400_71461875457

यहाँ जाने कौन सा एग्जाम किस तारीख को रखा गया है ?

क्लैट  एग्जाम 

लोकसभा चुनाव के चलते क्लॉट एग्जाम की तारीख  आगे कर दी गयी है .कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट  अब 12 मई को होने वाली थी जो अब  26 मई को आयोजित की जाएगी.

जे.ई.ई मेन 

जेईई मेन की परीक्षा का आयोजन 6-20 अप्रैल के बीच होना था, लेकिन अब यह परीक्षा 7 से 20 तारीख के बीच आयोजित की जाएगी.

जेईई एडवांस एग्जाम 

आपको बता दे की पहले जे.ई.ई एडवांस की परीक्षा 19  मई को थी लेकिन जैसे की उस दिन लोकसभा का आखिरी चुनाव है तो इसलिए इसकी तारीख बदल कर 27  मई कर दी गयी है.

पॉलिटेक्निक एग्जाम 

उत्तर प्रदेश में होने वाले पॉलिटेक्निक की परीक्षा 28  अप्रैल  को होने वाली थी लेकिन अब इसकी  तारीख 26  मई  कर दी गयी है साथ ही वही परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 14 से बढ़ाकर 31 मार्च कर दी गई है.

यहाँ भी पढ़े : बोर्ड एग्जामस 2019: एग्जाम हॉल में आपको इन बातों पर देना होगा ख़ास ध्यान

अलीगढ़ यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्जाम 

अलीगढ़  यूनिवर्सिटी के एंट्रेस एग्जाम की तारीख 28 अप्रैल के आगे बड़ा दी गयी है.

मुंबई यूनिवर्सिटी

मुंबई यूनिवर्सिटी में  बीए और बीकॉम प्रोग्राम के लिए होने वाली परीक्षा की तारीखों में बदलाव किया है.पहले इनकी परीक्षा 22 अप्रैल, 23 अप्रैल, 24 अप्रैल, 29 अप्रैल और 30 अप्रैल को होने वाली थी लेकिन अब बदल दी गयी है और नई  तारीखों को ऐलान भी जल्द  किया जाएगा .

 के.ई ऐ , सी.ई.टी एग्जाम 

द कर्नाटक एग्जामिनेशन अथॉरिटी (KEA) का कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 23 और 24 अप्रैल को होना था, जिसका आयोजन अब 29-30 अप्रैल को किया जाएगा.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in