चुनाव आयोग ने लिया बीजेपी को सवालों के घेरे में 

0
namo tv

नमो टीवी के खर्च को लेकर मांगी सभी जानकारी


लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के मतदान कल यानी 11 अप्रैल कों होने है. वही चुनाव होने से एक दिन पहले चुनाव आयोग ने बीजेपी पार्टी को कई सारे सवालों से घेरना शुरू कर दिया है.जी हाँ, चुनाव आयोग ने हाल ही मे नमो टीवी के सभी खर्चो को लेकर बीजेपी से जवाब माँगा है.

आपको बता दे कि चुनाव आयोग ने सभी पार्टी के प्रचार को लेकर अपना कड़ा रुख अपनाया है.ऐसे में चुनाव आयोग का कहना है कि आचार संहिता लागू होने के बाद दूसरे राजनीतिक दलों के विज्ञापनों की तरह बीजेपी  को भी चुनाव आयोग से मंजूरी लेनी चाहिए जो की उन्होंने नहीं ली . जिसके चलते यह एक टीवी चैनल नहीं बल्कि एक राजनीतिक विज्ञापन माना जायेगा.

नमो टीवी के खर्चो को लेकर चुनाव आयोग ने माँगा ब्योरा

चुनाव आयोग ने बीजेपी पर सख्ती करते हुए नमो टीवी पर होने वाले खर्चे पर भी जवाब माँगा है.इसके लिए चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को मीडिया प्रमाणन और निगरानी समिति द्वारा “नमो  टीवी” सामग्री को प्रमाणित करने के लिए नियुक्त किया है. “नमो  टीवी “पर आने वाली सभी विज्ञापन को इस कमेटी से होकर गुजरना होगा.

यहाँ भी पढ़े: पहले चरण के लिये आज शाम को 5 बजे थमेगा चुनाव प्रचार का सिलसिला

वही इसे से पहले भी चुनाव आयोग ने नमो टीवी पर सख्ती बरती थी.31 मार्च को जब नमो टीवी देश के कुछ डीटीएच सर्विस पर लांच हुआ तभी बीजेपी का चुनावी प्रचार, उनके द्वारा किये गए योजनाओ के बारे में दिखाया  जा रहा था साथ ही पीएम मोदी का  भाषण भी दिखाया जा रहा था. जिसे लेकर कांग्रेस और कई विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग में बीजेपी के खिलाफ़ शिकायत दर्ज की

अब देखना यह है कि क्या बीजेपी नमो टीवी पर हुई सख्ती के लिए और उस पर हुए खर्चे का ब्यौरा चुनाव आयोग को देती है या नहीं?

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here