विदेश

ईद के मौके पर बांग्लादेश के बस अड्डे पर भारी भीड़

ईद 6 या 7 जुलाई को मनाई जाएगी इस पर कुछ भी कह पाना मुश्किल है। लेकिन ईद को लेकर लोगों के अंदर अभी से ही खुशी देखने को मिल रही है। इसी मौके पर बांग्लादेश की राजधानी ढाका के मुख्य बस अड्डे पर घर जाने के लिए एडवांस टिकट खरीदने के लिए हजारों लोगों की भीड़ जुटी हुई है।

ईद के मौके पर घर लौटने वालों की भारी संख्या को देखते हुए आधिकारिक रूप से इन टिकटों की बिक्री सोमवार से शुरू कर दी गई है। ढाका का सबसे बड़ा बस अड्डा  गाबतोली है। बस अड्डे पर सोमवार सुबह से टिकट लेने के लिए हजारों लोगों की भीड़ जुटी थी। जब कि कुछ लोगों का कहना है कि वे रविवार रात से ही टिकट खिड़की पर लाइन में लगे हुए हैं।

eid-ul-fitr

बांग्लादेश रेलवे के अधिकारियों बताते है कि तीन दिन के ईद के त्योहार को लेकर यात्रियों की भारी भीड़ को और अतिरिक्त मांग को देखते हुए कई रूटों पर कई अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जाएंगी और वर्तमान ट्रेनों की डिब्बों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

मुस्लिम बहुल इस देश में ईद-उल-फितर का त्योहार काफी धूमधाम से मनाया जाता है। ईद रमजान के पवित्र महीने के तुरंत बाद मनाई जाती है। लोग सबसे बड़े धार्मिक त्योहार ईद को अपने गांव जाकर ही मनाना पसंद करते हैं।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button