दिल्ली के CP में खाइए जलता पान


 कहां खाएं ये जलता पान


किसी समारोह में या घर पर भोजन के बाद बेहतर पाचन के रूप में प्रयोग किया जाने वाला पान, केवल स्वाद की पुड़िया ही नहीं है, बल्कि इससे आपकी कई तरह की समस्याएं भी हल हो सकती हैं कई हिंदी सिनेमा के कुछ गाने भी जो पान से जुडें हैं जैसे, खईके पान बनारस वाला, पान खाए सैयां हमारो, चली आना तू पान की दुकान पे साढ़े तीन बजे, इस तरह के गाने काफी मशहूर हुए वैसे भी पान तो आपने बहुत खाया होगा, लेकिन जलते पान को अगर कोई आपके मुंह में रख दे तो? आपको लग रहा होगा ये क्या…. जलता हुआ पान कोई कैसे खा सकता है? जी हां दिल्ली दिल वालों का शहर कहा जाता है और दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस में आपको जलता पान यानी फायर पान मिलेगा।

दिल्ली के CP में खाइए जलता पान

कहां खा सकते है ये पान जाने…..

  • ओडियन सिनेमा के नजदीक शुक्ला पान भंडार आजकल फायर पान के चलते सुर्खियों में हैं। और लोग भी यहां दूर-दूर से फायर पान खाकर रोचकता महसूस करते हैं लोगों के लिए ये एक कठिन टास्क के जैसा है दरअसल जलता पान आमतौर पर गुजरात में काफी मशहूर है, लेकिन दिल्ली में इसको लेकर आने वाले वीरेंद्र शुक्ला का कहना है कि पहले जिसका गला खराब होता था वह लौंग को जलाकर पान खाना पसंद करता था, लेकिन उसमें मुंह जलने का खतरा होता था।
  • इससे बचने के लिए वह मीठे पान में बर्फ और उसके ऊपर ब्रास यानि सेमी पिपरमेंट रखकर उसे जलाते हैं। ये जलता पान जैसे मुंह में जाता है तो आग बुझ जाती और पान आपको खासा ठंडक देता है।
  • इतना सब कुछ अनुभव करने की कीमत महज 25 रुपए है। तो जलते पान को खाने के लिए आपको गुजरात जाने की जरुरत नहीं है। दिल्ली के दिल में आप जलते पान की ठंडक का मज़ा ले सकते हैं ।
Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Story By : AvatarNidhi Mudgill
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: