पाकिस्तान ने फिर  किया सीज फायर उल्लंघन, भारतीय सेना का एक जवान शहीद

0
Jawan Killed at ceasefire

सीज़ फायर उल्लंघन के दौरान एक जवान शहीद 


भारतीय सेना ने जब से पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक की है उसके बाद से पाकिस्तान कुछ न कुछ ऐसा करने में लगा है जिससे उसके नापाक इरादों में वो कामयाब हो जाए  लेकिन भारतीय सेना हमेशा इस बात का मुँह तोड़ जवाब देती हैं।  हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमे पाकिस्तान ने सीज फायर उल्लंघन किया है और पकिस्तान की इस हरकत से एक भारतीय सेना के जवान को अपनी जान से हाथ धोने पड़ें। सूत्रों के अनुसार,जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने सीज फायर का नियम तोड़ा है।

पकिस्तान का सीज फायर उल्लंघन

ये पहली बार नहीं हुआ है जब पकिस्तान ने सीज फायर उल्लंघन किया है , वो पहले भी कई बार सीज फायर का उल्लंघन करके कई इलाकों में घुसपैठ कर चूका हैं। कभी पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में आतंकियों द्वारा सैन्य हमले करवाता है तो कभी किसी और तरीके से आतंक फैलाता हैं। हालाँक,  भारतीय सेना हमेशा पाकिस्तान के इरादों को नापक कर देती हैं। इस बार ही भारतीय सेना ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया हैं।

पिछले 24 घंटों में पाकिस्तानी सेना ने तीन बार सीजफायर का उल्लंघन किया। इस सीज फायर में लगातार तीसरे दिन भी सीजफायर का उल्लंघन करते हुए मंगलवार को पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के तंगधार में मोर्टार दागे दिए जिसकी वजह से एक बी भारतीय सेना के जवान को शहीद होना पडा। हालाँकि भारतीय सेना भी इस हमले के जवाब में ताबड़तोड़ फायरिंग कर रही हैं। इसी  दौरान पाकिस्तानी सैनिकों ने कई स्थानों पर घुसपैठ करने की कोशिशें भी की।  घुसपैठ की कोशिश करने वाले आतंकियों ने जम्मू के तीन इलाकों में गोलीबारी की लेकिन सेना के जवानों आतंकियों का  सामना करते हुए उन्हें सीमा से बाहर खदेड़ दिया।

एक जवान शहीद 

पाकिस्तान द्वारा ने जम्मू-कश्मीर हुए तीसरे दिन के सीजफायर उल्लंघन में शहीद हुए जवान का नाम नायक कृष्ण लाल है। भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक, भारतीय सुरक्षा बलों ने जवाबी फायरिंग में पाकिस्तान के 2 जवानों को ढेर कर दिया है।  कुछ सूत्रों के मुताबिक, सीज फायर उल्लंघन के कारन और पाकिस्तान के लगातार गोलाबारी करने से पिछले रविवार को 10 दिन के बच्चे की भी मौत हो गई थी, जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here