लाइफस्टाइल

जाने दुनिया की सबसे अजीबो-गरीब जॉब्स के बारे में

जानें दुनिया की अजीबो-गरीब जॉब्स के बारे में


आज के समय में हर आदमी चाहता है कि उसके पास एक अच्छी जॉब हो, जिससे वो बहुत सारे पैसे कमा सके और एक बेहतर जिंदगी जी सके. जैसा की हम सभी लोग जानते है कि पैसा कमाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है और ज्यादातर लोग अच्छा पैसा कमाने के लिए नौकरी वाला रास्ता अपनाते है तो वही कुछ लोग खुद का बिजनेस भी करते है. लेकिन खुद का बिजनेस करने के लिए आपके पास इन्वेस्ट करने के लिए पैसे की जरूरत होती है.  जो सभी लोगों के पास नहीं होते. इसलिए आज के समय में इस बात से तो सभी लोग पूरी तरह सहमत है कि आज के समय में नौकरी लोगों की एक ज़रूरत बन चुकी है. वही दूसरी तरफ बेरोज़गारी भी अपने पैर पसार रही है यानि की बेरोज़गारी बहुत ज़्यादा बढ़ गई है.  इसीलिए आज के समय में लोग अपनी जरूरतो को पूरा करने के लिए कुछ भी काम करने को तैयार हो जाते हैं फिर चाहे वो नैकरी कितनी भी बोरिंग क्यों ना हो. लेकिन क्या आपको पता है दुनिया में ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो सब जानते हुए अजीबो गरीब नौकरियां करने के लिए तैयार होते हैं तो चलिए

 

और पढ़ें: जानें सर्दियों में अदरक का काढ़ा पीने के अद्भुत फायदे, एलर्जी से लेकर पाचन तक में है बेहद फायदेमंद

 

 

आज हम आपको कुछ अजीबो-गरीब नौकरियों के बारे में बतायेंगे.

  • धक्का देने की नौकरी: धक्का देने की नौकरी,ये सुन कर आपको थोड़ा अजीब लगेगा कि ये कैसी नौकरी है आपको बता दे कि हमारे देश में जितनी भीड़ अपने रेलवे स्टेशन या मेट्रो स्टेशन पर देखी होगी उससे कई गुना ज्यादा भीड़ जापान के मेट्रो स्टेशनों पर होती है. जिसके कारण लोगों का मेट्रो में चढ़ना मुश्किल हो जाता है.  जिसके लिए जापान में धक्का देकर मेट्रो में चढ़ाने वाले गार्ड तैनात किए जाते हैं.

 

  • सोने की नौकरी: सोने की नौकरी, ये सोना सुन कर तो सभी लोगों को लगेगा की हम गोल्ड से संबंधी नौकरी की बात कर रहे है. लेकिन यहाँ हम आराम से नींद लेकर पैसा कमाने वाली नौकरी के बारे में बात कर रहे है. अब आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसी कौन सी कंपनी होगी जो लोगों को सोने के पैसे देती है.  तो आपको बता दें कि ऐसी बहुत सी कंपनी है जहां साइंटिफिक रिसर्च के लिए शांति से सोने वाले लोगों की जरूरत होती है. इतना ही नहीं बेड के गद्दे बनाने वाली कंपनियां भी ऐसे लोगों को हायर करती हैं.

 

  • किराये का बॉयफ्रेंड: किराये का बॉयफ्रेंड, ये सुन कर तो हमारे देश के बहुत से लड़के ये सोच रहे होंगे कि काश उनको भी ये नौकरी मिल जाये.  लेकिन क्या आपको पता है जापान के शहर टोक्यो में इस तरह की तमाम सुविधाएं उपलब्ध हैं.  जापान में जब भी कोई लड़की अकेलापन या खालीपन महसूस करती है तो अपना अकेलापन दूर करने के लिए किराये का बॉयफ्रेंड हायर कर लेती है.

 

 

  • खाना खाने की नौकरी: आज के समय में हम सभी लोग जितनी भी मेहनत कर रहे वो खाना खाने के लिए ही कर रहे है.  खाना खाना भला किसी पसंद नहीं होता और अगर कोई हमे खाना खाने के बदले पैसे भी दे तो यह तो सोने पर सुहागा हो जाता है.  लेकिन क्या आपको पता है हमारे देश में ऐसी बहुत सी बड़ी बड़ी कंपनियां है जो ऐसे लोगों को हायर करती हैं जो उनके तरह तरह के खाने खा पाए.

 

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।