विदेश

बराक ओबामा की नीतियों को रद्द करेंगों डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने यह कहा है कि अगर वह नवंबर के आम चुनाव में चुने जाते हैं तो उनका व्हाइट हाउस में पहला दिन बेहद व्यस्त रहेगा क्योंकि वह पिछली सरकार की नीतियों को रद्द करेंगों।

रिपब्लिकन पार्टी के राषट्रपति उम्मीदवार बने डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप

मंगलवार यानि कल नॉर्थ कैरोलीना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए डोनाल्‍ड ट्रंप ने यह कहा कि वह ओवल कार्यालय में पहला दिन अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति बराक ओबामा की  खतरनाक नीतियों को रद्द करने में बिताएंगे। इनमें  सीरियाई शरणार्थी पुनर्वास को निलंबित करना, ओबामा केयर को खत्म करना, एनएएफटीए पर दोबारा बातचीत का आदेश देना, ओबामा के कार्यकारी आदेशों को हटाना तथा मैक्सिको सीमा पर दीवार का निर्माण शुरू करवाना शामिल होगा।

डोनाल्‍ड ने कहा, कि मेरा पहला दिन बेहद व्यस्त रहेगा। दफ्तर में मेरे पहले दिन से ही बदलाव शुरू हो जाएगा। पहले हम हर असंवैधानिक आदेश हटाएंगे और फिर अपने देश में कानून का शासन बहाल करेंगे। सिर्फ हम अपनी दक्षिणी सीमा पर दीवार का निर्माण शुरू करेंगे और य‍ह हिंसक गिरोहों और कार्टल को देश से बाहर रखेगा। साथ ही यह भी कहा कि वह कांग्रेस से कहेंगे कि वह ओबामा केयर को हटाने और उसके स्थान पर कुछ और लाने के लिए एक विधेयक भेजें।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button