Diwali Special 2019 : इस दिवाली कैसे करे घर का मेकओवर?

0
51
Diwali Special 2019 home decoration
PC - Pixabay

इस दिवाली करे घर के ओल्ड लुक को बाय-बाय


दिवाली आते ही सबसे पहले शुरू हो जाती है घर की साफ़-सफाई और सफाई के तुरंत बाद नंबर आता है घर की सजावट का, तो अगर आप भी अपने घर के ओल्ड लुक से बोर हो चुके है, तो क्यों ना इस दिवाली उसे चेंज किया जाये। अपने घर को एक ट्रेडिशनल लुक दे इस बार। हर जगह त्योहार का मौहाल है ऐसे में मार्किट में काफी नई प्रोडक्ट्स आये है। इनमें क्रिस्टल, मल्टी कलर्ड स्टोन, पर्ल वर्क आदि का भी चलन हैं। आज हम आपको दिवाली के मौके पर बताएँगे की कैसे आप अपने घर को सजा सकते है और किस तरह की लाइट लगाएं। तो चलिए जानें, इस दिवाली कैसे करे घर को रोशन ।

1. फूलो की सजावट:

इस दिन घर को रोशन करने के लिए लाइट्स से सजाया जाता है। घर को लाइट्स के साथ- साथ फूलों से भी सजाये। इससे आपके घर को फेस्टिवल डेकोरेशन भी मिल जाएगी।

2. कार्नर को दियो  से सजायें:

ये तो सब लोग मानते है कि  घर की लाइटें बदल देने से ही घर का पूरा लुक चेंज हो जाता है। ऐसे में इस दिवाली पर घर को सजाने के लिए आर्टिफिशियल लाइट्स की जगह दीयों का इस्तेमाल करें और घर के हर एक कार्नर को दीए से सजाएं। दीये  घर को एक ट्रेडिशनल के साथ साथ डिफरेंट लुक देगा।

3. तोरण और कंदील:

घर के मुख्य द्वार के साथ ही हर कमरे के दरवाजे पर तोरण लगाएं। इसके लिए आप पारंपरिक पत्तों और फूल के तोरण का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। या फिर बाजार में मिलने वाले डिजाइनर तोरण का भी इसके साथ ही घर के हौल को सजाने के लिए कंदील का भी इस्तेमाल किया जा सकता है

4. कैंडल और टी लाइट्स डेकोरेशन:

आजकल तो बजार में कई तरह की कैंडल मिल जाती है। आप उससे घर को डिफरेंट और सिंपल लुक दे सकती हैं। इन कैंडल को आप खिड़की और छतों पर सजा सकती हैं और अगर आपको कैंडल लुक नहीं चाहिए घर का तो आप टी लाइट्स के इस्तेमाल भी कर सकती यही। रंगीन कांच के कंटेनर में टी लाइट्स रखकर उसे ड्राइंग रूम और डाइनिंग रूम की सीलिंग से लटका दें। इससे किसी के इनसे टकराने का खतरा भी नहीं रहेगा और ये घर को बेहद सुंदर लुक भी देंगे।
दिवाली में कई तरह के सामान मार्कट में मिलते है। इन्ही में से एक है पेपर लालटेन। पेपर लालटेन से आप अपने घर को सजाएं। ये दिखने में तो खूबसूरत होती ही है साथ ही घर में रौशनी भी बिखेरती है।

6. फ्लोटिंग मोमबत्ती़:

अगर आपको नार्मल कैंडल्स या दिए थोड़ा ओल्ड या बोरिंग लुक लगता है तो आपके पास एक और बेहतरीन ऑप्शन है आप चाहें तो इस दिवाली में फ्लोटिंग मोमबत्ती का भी सहारा भी ले सकती है ये आपके घर की सजावट में चार चांद लगा देगी और घर को काफी अलग लुक देगा।
अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments