मनोरंजन

Disha Patani Birthday Special: दिशा पटानी के जन्मदिन पर जाने कैसे उन्होंने पढ़ाई बीच में छोड़ कर पूरा किया अपना एक्टिंग का सपना

दिशा पटानी के जन्मदिन पर जाने उनसे जुडी कुछ खास बातें


बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पटानी जन्मदिन 13 जून को मानती है, इस बार वो अपना 28 जन्मदिन मना रही है। दिशा पटानी का जन्म 13 जून 1992 में हुआ। दिशा मुख्यत उत्तराखंड के पिथोरागढ़ की रहने वाली है। दिशा के पिता का नाम जगदीश सिंह पटानी है वो एक डीएसपी ऑफिसर है। दिशा की एक बड़ी बहन है, जिनका नाम ख़ुशबू पटानी है। अपना करियर बतौर एक मॉडल के तौर पर शुरू किया था । 2013 में ‘पोंड’स फेमिना मिस इंडिया’ में हिस्सा लिया। वहा से ‘पहले रनर अप’ का ख़िताब हासिल किया था और दिशा को पहचान मिली। उसके बाद दिशा ने कैडबरी डेयरी मिल्क का एक प्रचार किया था।

कैसे शुरू हुआ था दिशा पटानी का फिल्मी करियर

दिशा पटानी ने अपना फिल्मी करियर 2015 में शुरू हुआ था। वो पहली बार मशहूर निर्देशक पूरी जगन्नाथ की फ़िल्म ‘लोफर’ में वरुण तेज़ के साथ नज़र आयी थी। इस फ़िल्म में दिशा एक हैदराबादी लड़की की भूमिका में दिखी। इस फिल्म में लोगों ने उनकी भूमिका को बहुत पसंद किया था परन्तु इस फ़िल्म के बाद भी दिशा को कोई खास पहचान नहीं मिली। 2016 में आई फिल्म ‘धोनी एन अनटोल्ड स्टोरी’ ने दिशा के करियर को एक बहुत बड़ा तथा प्रभावशाली मोड़ मिला।  इस फिल्म में  महेंद्र सिंह धोनी की पहली प्रेमिका ‘प्रियंका’ की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में दिशा सुशांत सिंह राजपूत के साथ नज़र आयीं थी। यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस के साथ-साथ लोगों के बिच भी बहुत हिट रही। इस फ़िल्म के बाद दिशा के करियर को एक नया मोड़ मिला।
disha patani birthday

और पढ़ें: अभिषेक बच्चन के पूरे होने वाले है बॉलीवुड में 20 साल, जाने कैसा रहा उनका सफर  

दिशा पटानी ने अपना एक्टिंग का सपना पूरा करने के लिए बिच में छोड़ी पढ़ाई

दिशा पटानी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने अपने एक्टिंग के सपने को पूरा करने के लिए पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी। पढ़ाई बीच में छोड़ कर सिर्फ 500 रुपए ले कर दिशा मुंबई आई। दिशा ने बताया वो अकेली रहती थी और काम करती थी परन्तु उन्होंने कभी भी अपनी फॅमिली से मदद नहीं मांगी। दिशा पाटनी एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ ही एक बेहतरीन डांसर भी है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।