दिलजीत दोसांझ के जन्मदिन पर जाने कैसे वो ‘पेंडू जट्ट’ से बने बॉलीवुड के ‘सरदार जी’

आज दिलजीत दोसांझ मना रहे है अपना 37वां जन्मदिन


आज बॉलीवुड और पंजाबी फिल्मों के एक्टर और सिंगर दिलजीत दोसांझ अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं. अभी दिलजीत दोसांझ ने न सिर्फ पंजाबी सिनेमा में बल्कि बॉलीवुड में भी अपनी एक अलग पकड़ बना ली है. दिलजीत दोसांझ अपनी एक्टिंग के अलावा अपने बेहतरीन गानों के लिए भी जाने जाते है. दिलजीत  ने न सिर्फ पंजाबी कई बॉलीवुड में भी हिट गाने गए हैं.  आज  पूरा देश इन्हें काफी ज्यादा पसंद करता है. आज दिलजीत दोझांस के जन्मदिन पर हम आपको बताएंगे कि कैसे ‘पेंडू जट्ट’ से बने बॉलीवुड के ‘सरदार जी’  दिलजीत दोसांझ.

 

और पढ़ें: दीपिका पादुकोण के जन्मदिन पर जानें उनके फिल्मी करियर और कॉन्ट्रोवर्सी के बारे में

 

साल 2016 में दिलजीत दोसांझ ने बॉलीवुड में कदम रखा

अपने धमाकेदार गानों  के बल पर सभी के दिलों पर राज करने वाले चुलबुले से दिलजीत दोसांझ गानों के ठीक उलट असल जीवन में एक बेहद शर्मीले और शांत किस्म के व्यक्ति है दिलजीत दोसांझ ने बॉलीवुड में साल 2016 में फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ से कदम रखा था. इस फिल्म में वो एक पंजाब के पुलिस अफसर का किरदार निभाते नजर आये. इस फिल्म ने दिलजीत दोसांझ को न सिर्फ पंजाब से बल्कि पूरे देश से लोकप्रियता दिलाई. अनुराग कश्यप की इस फिल्म ने पर्दे पर खूब सुर्खियां बटोरी थी. ये फिल्म रिलीज होने से पहले काफी ज्यादा विवादों में घिरी. लेकिन रिलीज होने के बाद फिल्म सभी लोगों द्वारा सराही गई.

 

पंजाब के सुपरस्टार है दिलजीत दोसांझ

बॉलीवुड में कदम रखने से पहले दिलजीत दोसांझ पंजाबी सिनेमा और सिंगिंग में अपनी एक अलग पहचान बना चुके थे. अगर हम दिलजीत दोसांझ के फ़िल्मी करियर की बात करें.  तो दिलजीत दोसांझ ने साल 2011 में फिल्म ”द लॉयन ऑफ पंजाब” से पंजाबी फिल्मों में कदम रखा था. इस फिल्म के कई गाने खुद दिलजीत दोसांझ ने गाए थे और रैप के लिए दिलजीत ने हनी सिंह से हाथ मिलाया था. उनकी पहली पंजाबी फिल्म का सबसे फेमस ‘लक 28 कुड़ी दा ‘ हुआ था. अभी तक दिलजीत 12 से ज्यादा पंजाबी फिल्मों में काम कर चुके हैं. लेकिन बतौर एक्टर दिलजीत दोसांझ को साल 2014 में आई फिल्म ‘पंजाब 1984′ ने पहचान दिलाई.

 

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments