महिलाओं को मिलेगा मुफ्त बस -मेट्रो सफर,दिल्ली सरकार करेगी भरपाई


आज मुख्यमंत्री केजरीवाल करेंगे घोषणा


आम आदमी पार्टी ने अगले साल की शुरुवात में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है. आज मुख्यमंत्री केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस बुला कर एक बड़ी घोषणा करने वाले है. जी हाँ,दिल्ली में अब हर महिला बस और मेट्रो में मुफ्त सफर कर सकती है . महिलाओं को मुफ्त सफर देना आने वाले चुनाव के लिए काफी सही साबित हो सकता है . मगर मुद्दा ये है की DMRC को होने वाले नुक्सान की भरपाई कोन करेगा?

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन को होगा भारी नुकसान

बताया जा रहा है की रोजाना 33 % महिलाएं बसों और मेट्रो में सफर करती हैं. यदि इस सफर को निःशुल्क कर दिया जाये तो दिल्ली मेट्रो को प्रतिवर्ष एक हज़ार करोड़ का नुक्सान होगा. और बसों की बात की जाए तो हर साल 200 करोड़ का नुक्सान झेलना पड़ेगा. इस पूरे नुक्सान की भरपाई दिल्ली सरकार खुद करेगी. सिर्फ महिलाओं को मुफ्त सफर मुहैया करवाने के लिए दिल्ली सरकार को हर साल 1200 करोड़ का अधिक खर्चा उठाना पड़ेगा.

arvind kejriwal

यहाँ भी पढ़े: हिंदी राष्ट्रीय भाषा नहीं है , हमपर मत थोपो -MNS नेता

जल्द ही किया जायेगा लागू

केजरीवाल आज इस पूरी स्कीम पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में चर्चा करेंगे. बताया जा रहा है की दो तीन महीने में ही महिलाओं का मुफ्त सफर लागू कर दिया जायेगा.

महिलाओं के लिए केजरीवाल को दो तोहफे

इस पूरे मामले में केजरीवाल ने कहा की महिलाओं को मुफ्त सफर मुहैया करवाने पर महिलाएं सार्वजानिक संसाधन में सफर करने के लिए प्रोत्साहित होंगी. दूसरी और केजरीवाल पिछले कुछ वर्षो से महिलाओं की सुरक्षा के लिए CCTV कैमरा लगवा रहे हैं . अब तक ढाई लाख के इस संकल्प में 70 CCTV का सर्वे पूरा हो चुका है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Story By : AvatarIfat Qureshi
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: