दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 – आम आमदी पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

0
61

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 – आम आमदी पार्टी है जंग के लिए तैयार 


आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020  के लिए सभी 70 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इसके अनुसार, सीएम अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पटपड़गंज से चुनावी लड़ेंगे। आइये जानते है कौन से उम्मीदवार है आम आदमी पार्टी लिस्ट में।

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 – 8 फरवरी

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के होने के लिए 8 फरवरी 2020 की तारीख तय की गयी हैं। पूर्ण सूची में 15 मौजूदा विधायकों के टिकट दिए गए हैं। सूची के मुताबिक पार्टी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नई दिल्ली सीट से और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पटपडगंज सीट से चुनाव लड़वाने का फैसला किया हैं। इसके अलावा अन्य नेता जैसे आतिशी, राघव चड्ढा और दिलीप पांडे अन्य क्षेत्रो से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। इन तीनों ने 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन वे हार गए थे।

आम आदमी पार्टी के 70 उम्मीदवारों के नाम

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अनुसार, समिति ने चुनाव के लिए सभी 70 उम्मीदवारों के नाम मंजूर किए हैं। उन्होंने साथ ही कौनसा उम्मीदवार कहा से चुनाव लड़ेगा इसकी लिस्ट भी जारी की हैं। तिमारपुर से दिलीप पांडे, कालकाजी से आतिशी, नरेला से शरद चौहान, बुराड़ी से संजीव झा, आदर्श नगर से पवन शर्मा, बादली से अजेश यादव, रिठाला से महिंदर गोयल, बवाना से जय भगवान उपकार, मुंडका से धरमपाल लाकड़ा, किराड़ी से ऋतुराज झा, सुल्तानपुर माजरा से मुकेश कुमार अहलावत, नागलोई जाट से रघुविंदर शौकिन, मंगोलपुरी से राखी बिड़ला, रोहिणी से राजेश नामा बंसीवाला, शालीमारबाग से बंदना कुमारी, शकुर बस्ती से सतेंदर जैन, त्रिनगर से जितेंद्र तोमर, वजीरपुर से राजेश गुप्ता, मॉडल टॉउन से अखिले पति त्रिपाठी और सदर बाजार से सोम दत्त को टिकट मिला है ।

Read more: Mr Lele के पहले लुक में नज़र आये वरुण धवन, उनका लुक मचा रहा है धमाल

चांदनी चौक से प्रहलाद सिंह साहनी, मटिया महल, शोएब इकबाल, बल्लीमारन से इमरान हुसैन, करोल बाग से विशेष रवि, पटेल नगर से रा कुमार आनंद, मोती नगर से शिव चरण गोयल, मादीपुर से गिरिश सोनी, राजौरी गार्डन से धनवंति  चंदेला, हरीनगर से राजकुमारी ढिल्लन, तिलक नगर से जरनैल सिंह, जनकपुरी से राजेश ऋषि, विकासपुरी से महिंदर यादव, उत्तम नगर से नरेश बलियान, द्वारका से विनय कुमार मिश्रा, मटियाला से गुलाब सिंह यादव, नजफ गढ़ से कैलाश गहलोत, बिजवासन से बीएस जून, पालम से भावना गौड़, दिल्ली छावनी से विरेंद्र सिंह कादियान, राजेंद्र नगर से राघव चढ्ढा,  नई दिल्ली से अरविंद केजरीवाल, जंगपुर से प्रवीण कुमार, कस्तुरबा नगर से मदन लाल को टिकट मिला है।

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा,”हामरी पार्टी में आठ महिलाएं शामिल हैं। 2015 में छह महिलाएं थी।’

लिस्ट के जारी होने के बाद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘मेरी तरफ से सभी को शुभकामनाएं। आत्ममुग्ध नहीं हों। कड़ी मेहनत करें। लोगों को ‘आप’ (पार्टी) में और आपमें काफी विश्वास है। ईश्वर आशीर्वाद दें।’

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com