सेल्फी लेना आपकी जान के लिए हो सकता है हानिकारक

0
AIRPORT

यहाँ सेल्फी लेने से मिलती है मौत की सज़ा


सेल्फी लेने का क्रेज आज ज्यादातर लोगो में दिखता है.देश में ऐसे  कितने ही लोग होंगे जिनकी जान सेल्फी लेने के कारण गई है  लेकिन वही एक जगह ऐसी भी है जहाँ सेल्फी लेने  पर जान ले ली जाती है. जी हाँ, थाईलैंड का एक बहुत ही चर्चित  फुकेट आइलैंड है जहाँ  सेल्फी लेने पर टूरिस्ट को मौत की सजा हो सकती है! अब आप भी सोच रहे होंगे की भला  एक बीच पर सेल्फी लेने से वहां  के लोगो को क्या दिक्कत हो सकती  है

यहाँ सेल्फी लेना पड़ सकता है भारी

आपको बता दे की थाईलैंड के सुरक्षा अधिकारियों ने बताया है की पास में फ्लाइट उड़ने की वजह से लोगों को यहां सेल्फी लेने से मना किया जाता है. उन्हें लगता है कि सेल्फी लेने से पास से उड़ रहे पायलट का ध्यान भटक सकता है जिससे कि गंभीर खतरा पैदा हो सकता है. वही जो सेल्फी को लेकर बने इस नियम का पालन  नहीं करता है उसे मौत की सजा दी जाती है.

वही  थाईलैंड के फुकेट आईलैंड की ख़ास बात यह है कि इस बीच के  पास एयरपोर्ट है जिसकी वजह से यह बीच काफी बिजी रहता है. फिर लोग यहाँ पास में उड़ते हवाईजहाजों के साथ अक्सर सेल्फी क्लिक करते नजर आते हैं. इसी वजह से यह पॉपुलर टूरिस्ट अट्रैक्शन भी बन गया है. सेल्फी को लेकर तमाम  वॉर्निंग्स के बावजूद  यहाँ लोग सेल्फी  क्लिक  कराते  रहते है.

लेकिन अब यहाँ वार्निंग के बाद भी नियम तोड़ने वाले लोगों पर कानून के तहत मुकदमा चलाया जाएगा जिसमें अधिकतम सजा मौत की होगी.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here