अपनी एक्टिंग से किया करोड़ो फैंस को दीवाना


जाने पंजाब के छोटे शहर से मुंबई तक धर्मेंदर का सफर


जिसने अपनी एक्टिंग से करोड़ो लोगो का दिल जीता. पंजाब की आन- शान धर्मेंदर पाजी.धर्मेंदर पाजी को बॉलीवुड इंडस्ट्री में 59 साल हो चुके है. धर्मेंदर ने अपनी आम जिंदगी में कई उतार- चढ़ाव देखे है. उन्होंने बॉलीवुड में 1960 में डेब्यू किया जिसके बाद धर्मेंदर की पहली मोहब्बत सिर्फ कैमरा और एक्टिंग है.

धर्मेंदर
धर्मेंदर

धर्मेंदर

पंजाब से लेकर मुंबई तक ऐसा था सफर

उनकी पर्सनल लाइफ भी किसी से छुपी नहीं है. धर्मेंदर का जन्म पंजाब में लुधिआना के छोटे गाँव नसराली में हुआ था.धर्मेन्द्र का असली नाम धरम सिंह देओल है, फिल्मों में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदला था उन्हें शुरू से ही एक्टिंग का शॉक था. इसमें जाने के लिए उन्हें कई साड़ी चीज़ो का सैक्रिफाइस भी करना पढ़ा था.उन्होंने एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए अपना घर भी छोड़ दिया था जिसके बाद वो मुंबई चले गए थाई वह उनकी दोस्त दिलीप कुमार से हुई जिसके बाद उन्होंने कई सारी फिल्मो में काम किया.

उनकी पहली शादी  प्रकाश  कौर  से  हुई थी उनके दो बेटे है सनी  देओल , बॉबी  देओल  है.वही 1970  में   उन्हें ड्रीम गर्ल  हेमा मालिनी से प्यार हो  गया था जिसके बाद उन्होंने अपनी  पहली  पत्नी  से तलाक़  ले लिया। उसके बाद  उन्होंने  हेमल मालिनी से  शादी कर ली थी. आज उनके दो बेटी  है  इशा और ऐशा देओल। चारो भाई बहन  एक साथ रहते है.

इसी तरह का सारे उतार चढाव देख कर आज भी धर्मेंदर सभी के पसंदीदा  है. आज भी उनके एक्टिंग के लोग उतने ही दीवाने है जीतने  1960  के दशक   में हुआ करते  थे  . एक बार फिर से धर्मेंदर अपने दोनों बेटो  के साथ सनी और बॉबी के साथ आने वाली फिल्म यमला पगला दीवाना फिर से में नज़र आने  वाले है जो आपको काफी एंटरटेन  करेगी।  यह फिल्म 31  अगस्त को बड़े  परदे पर रिलीज़ होगी।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in

Story By : AvatarNeha Singh
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: