इंसानियत का सबक सिखाती ये गाय ,कर देगी आपको भोचक्का

0
51

ये गाय पिलाती है इन अनाथ बेज़ुबानों को अपना दूध


भावना सिर्फ इंसानो में ही नहीं, पेड़-पौधों में भी होती है, लेकिन उसे महसूस करने की ज़रूरत है. आज के इस भागदौड़ में इंसानों की इंसानियत भी मरती जा रही है.मानवता के नाम पर लोग आपस में ज़हर घोलने में लगे रहते हैं तो वहीं जीवन और उसके महत्व को एक गाय ने अपने काम के ज़रिए बताया है.

कुत्ते के बच्चे समझते हैं इन्हे अपनी माँ

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक गाय को कुत्ते के छोटे-छोटे बच्चों को दूध पिलाते देखा जा सकता है. बताया जा रहा है इन पिल्लों की मां एक गाड़ी की चपेट में आने से मर गई थी और ये मासूम पिल्ले भूख से तड़प रहे थे. तभी इस गाय ने अपना दूध इन पिल्लों को पिलाया.ये गाय कुत्ते के चार बच्चों की मां बनकर उनकी भूख मिटाती दिख रही है और उन्हें अपना दूध पिला रही है.किसी चमत्कार से कम नहीं है ये .

यहाँ भी पढ़े :देखो देखो ये फैशन है ज़रा हटके

वाकया ये भावुक कर देने वाला वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है.इसे लोग जमकर शेयर कर रहे हैं. ये ईश्वरीय वरदान ही है कुत्ते के बच्चों की परवरिश गाय कर रही है. लोगों को ये किसी चमत्कार से कम नहीं लग रहा है.इस अजीब घटना से हमें सीख मिलती है. ऐसे वाकये हमें इंसानियत के पाठ पढ़ा जाते हैं.इस वीडियो को  देखकर आपके चेहरे पर भी एक भीनी सी मुस्कान आ जाएगी.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in