हॉट टॉपिक्स

तीन शहरों में पीएम मोदी ने लिया कोरोना वैक्सीन का जायजा

कोवैक्सीन का आखिरी ट्रायल चल रहा है


कोरोना के लगातार बढ़ रहे केस के बीच आज पीएम कोरोना की वैक्सीन की समीक्षा करने के लिए पूणे, अहमदाबाद और हैदराबाद का  दौरा कर रहे हैं. आज सबसे पहले पीएम मोदी अहमादाबाद पहुंचे. वहां उन्होंने जायडस बायोटेक पार्क में जायडस कैडिला की कोरोना वैक्सीन जाइकोव डी की तैयारियां का जायजा लिया है. इसके बाद पीएम हैदराबाद और पूने जाएंगे. बाकी देशों के तरह भारत भी अपनी वैक्सीन बनाने की कोशिश में है. इससे भारत को और मजबूती मिलेगी. आत्मनिर्भर भारत का सपना पूरा होगा.

सड़क पर खड़े लोगों का हाथ जोड़कर किया अभिवादन

अहमदाबाद पहुंचने के बाद पीएम ने लोगो को सड़क के बाहर खड़े लोगो का हाथ जोड़कर अभिवादन किया. जाइडस कैडिला के संयंत्र पहुंचकर वैक्सीन से जुडें मामलों की जानकारी ली. ट्वीट करके पीएम ने लिखा स्वदेशी डीएनए आधारित वैक्सीन के बारे में अधिक जानकारी के लिए मैं उनके काम के लिए इस प्रयसा के पीछे टीम की सराहना करता हूं. इसके साथ ही अहमदाबाद में बायोटेक पार्क में वैज्ञानिकों के साथ बातचीत की.

covid vaccine india

स्वदेशी वैक्सीन का चल रहा है ट्रायल

अहमादाबाद के बाद पीएम मोदी वैक्सीन का जायजा लेने के लिए हैदराबाद गए. जहां पीएम मोदी भारत बायोटेक कोरोना सेंटर का दौरा करेंगे. यहां भारत बायोटेक और आसीएमआस द्वारा स्वदेशी कोरोना वैक्सीन कोवैक्सीन का ट्रायल चल रहा है. यहां की कोवैक्सीन का ट्रायल तीसरे और आखिरी चरण में है.

covid vaccine india

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।