हॉट टॉपिक्स

COVID-19 के नए स्ट्रेन को लेकर भारत अलर्ट, कोरोना का नया रूप 70 प्रतिशत अधिक खतरनाक

सरकार ने ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट्स पर लगाया रोक


हाल ही में ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री ने चेतावनी दी कि लंदन और दक्षिण-पूर्वी इंग्लैंड में लगा लॉकडाउन अभी महीनों तक खींच सकता है क्योंकि कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन जो मिला रहा है वो 70 प्रतिशत से अधिक खतरनाक है.  ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने का कि इस बार नागरिकों को क्रिसमस के प्लान कैंसल करने होंगे और इस बार सभी लोगों को घरों पर रहकर ही क्रिसमस पार्टी करनी होगी क्योंकि इस इस बार नए टाइप का कोरोना वायरस ज्यादा तेजी से फैल रहा है साथ ही साथ ये ज्यादा खतरनाक भी है.

जानें कोरोना वायरस पर लेटेस्ट अपडेट

अभी तक देश में कोरोना वायरस फैला हुआ है उसके लिए भारत सरकार ने विदेश यात्रा कर भारत लौटे लोगों को जिम्मेदार बताया था. लेकिन इस बार भारत सरकार ने दूसरे देशों से आने वाली फ्लाइट्स पर समय रहते ही रोक लगा दी है. इस बार सरकार ने पिछली बार की तरह देर नहीं की और 31 दिसंबर तक ब्रिटेन से आने जाने वाली सभी उड़ानें रद्द कर दी है.  दरअसल, ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया रूप सामने आया है जिसके बाद भारत सरकार ने आपात बैठक बुलाकर ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों को 31 दिसंबर तक रोकने का फैसला किया है. हमारे देश में अभी भी कोरोना की दहशत कायम है, अगर हम बात करें कोरोना संक्रमित मामलों की तो अभी  देश में पिछले 24 घंटे में 24 हजार से ज्यादा नए कोरोना संक्रमित के मामले मिले है.  जबकि 333 लोगों ने कोरोना संक्रमण के कारण अपनी जान गंवा दी है.

और पढ़ें: जाने क्यों मनाया जाता है क्रिसमस डे, साथ ही जाने क्रिसमस ट्री और सीक्रेट सांता क्लॉज के बारे में

दिल्ली में धीमी पड़ी कोरोना वायरस की रफ्तार

अगर हम दिल्ली में मिल रहे कोरोना वायरस मामलों की बात करें तो अभी दिल्ली में कोरोना वायरस की रफ्तार धीमी हो गयी है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 803 कोरोना संक्रमित लोग पाए गए हैं, अगर हम आंकड़ों के अनुसार देखे तो एक दिन में कोरोना संक्रमितों का ये आंकड़ा 17 अगस्त के बाद से सबसे कम है. 17 अगस्त को दिल्ली में 787 लोग कोरोना संक्रमित हुए थे और अगर हम दिल्ली के कुल कोरोना संक्रमित मामलों की बात करे तो अभी तक दिल्ली में 6 लाख 17 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित के मामले सामने आ चुके हैं.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button