Coronavirus Updates: कोरोना का बढ़ता कहर, पिछले 24 घंटे में 4200 से अधिक नए केस, 2200 लोगों की मौत

पिछले 24 घंटे में 4213 नए मामले, 97 लोगों की मौत


देश में कोरोना से संक्रमित की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 4213 नए मामले सामने आए है। और  97 लोगों की मौत हुई है। अभी देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 67 हजार को पार कर गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा अपडेट के मुताबिक, कुल कोरोना संक्रमित कंफर्म केसों की संख्या 67152 हो गई है, जिसमें 2206 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 20917 लोग ठीक हो चुके है, अभी कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 44029 है। भारत में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित होने वाला राज्य महाराष्ट्र है। यहां पर अब तक कोरोना संक्रमित कंफर्म केसों की संख्या 22171 हो चुकी है। जिसमें 832 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 4199 लोग ठीक हो चुके है। महाराष्ट्र के बाद दूसरे नंबर पर गुजरात है। गुजरात में भी संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। यहां अब तक 8194 मामले सामने आ चुके है, जिसमें 493 लोगों की मौत हो चुकी है।

5वीं बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे ‘मन की बात’

आज कोरोना संकट को ले कर 5वीं बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से ‘मन की बात’ करने जा रहे है। आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वो राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत होगी। ऐसा माना जा रहा है की इस बैठक में 17 मई के बाद की रणनीति और लॉकडाउन में दिए गए छूट के असर पर चर्चा की जा सकती है। आने वाले समय में लॉकडाउन को लेकर इस बैठक के बाद अहम फैसले लिए जा सकते है।

और पढ़ें: National technology day: क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस, जाने इसका इतिहास और 2020 का थीम

दूसरे राज्यों से केरल में लौटे लोगों के लिए संशोधित दिशा-निर्देश जारी

केरल के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने देश के अन्य हिस्सों से राज्य में आने वाले लोगों को उनके घर में ही क्वारंटाइन रहने लिए कहा है इसके लिए घर लौटने वाले सभी लोगों को चिकित्सा परीक्षण कराना होगा। किसी व्यक्ति के बीमार होने या लक्षण पाए जाने पर उसे उपचार होने तक अस्पताल में भर्ती रखा जाएगा। केरल सरकार ने कहा कि आरटी-पीसीआर टेस्ट में जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है, जिनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए है, उन्हें घर में ही 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में रहना चाहिए।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments