कोरोना के कहर के बीच राहत भरी खबर, करीब 40% मरीज हुए ठीक, महज 3% की गई जान

0
41
coronavirus update india
Image Source - Pixabay

coronavirus update india: अब तक भारत में हो चुके है 24 लाख से अधिक कोरोना के टेस्ट


Coronavirus update India: कोरोना वायरस का प्रकोप दुनिया भर में जारी है। अभी भारत में भी कोरोना वायरस के मामलों की रफ्तार काफी तेज़ हो गई है। कोरोना वायरस से अब तक दुनिया में करीब 48 लाख लोग संक्रमित हो चुके है। 48 लाख में से 1 लाख कोरोना वायरस के मामले भारत में ही है हालांकि इसके बीच कुछ राहत देने वाली खबर यह है। कि अब तक कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों में से करीब 40% मरीज ठीक हो चुके है। सिर्फ 3% मरीजों की ही जान कोरोना वायरस ने ली है। मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आकड़ो के मुताबिक, अब तक भारत में कोरोना वायरस के कुल कंफर्म मामलों की संख्या 101,139 हो गई है, जबकि मरने वालों की तादाद 3163 हो गई है इन सबके बीच  राहत की बात यह है कि अब तक कोरोना वायरस से 39174 लोग ठीक हो चुके है।

सोमवार को भारत में 1 लाख से अधिक कोरोना टेस्ट

अभी जैसे भारत में कोरोना वायरस के मामलों की रफ्तार तेज़ हो गई है। उसी तरह भारत सरकार ने भी कोरोना टेस्टिंग की रफ्तार तेज़ कर दी है भारत में ऐसा पहली बार हुआ जब एक दिन में एक लाख से अधिक कोरोना टेस्ट हुए। भारत में अब तक 24 लाख से अधिक कोरोना टेस्ट किए जा चुके है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आकड़ो के मुताबिक सोमवार को देश में कुल 101,475 टेस्ट किए गए। भारत सरकार की ओर से 31 मई से पहले तक देश में एक लाख रोज़ाना कोरोना टेस्टिंग का लक्ष्य तय किया गया था।
और पढ़ें: घर जाने के लिए बड़ी कीमत चुका रहे है प्रवासी मजदूर, इस हालात  का जिम्मेदार कौन?

अब भारत में कितने फीसदी टेस्ट आ रहे है पॉजिटिव

बीते कई दिनों से भारत में रोजाना 90 हज़ार से अधिक कोरोना टेस्ट हो रहे है। यही कारण है कि देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है हालांकि, अभी भारत में करीब एक लाख कोरोना टेस्ट में से सिर्फ 4 या 5 फीसदी टेस्ट ही कोरोना पॉजिटिव आ रहे है। जो पहले के हिसाब से काफी कम है। यह भारत के लिए एक अच्छी खबर है।
अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments