हॉट टॉपिक्स

एक दिन में हुए कोरोना के 19.83 लाख टेस्ट, जिनमे से 3.48 लाख लोग निकले संक्रमित, जाने पॉजिटिविटी रेट का क्या है हाल

जाने कितनी गिरावट आई पॉजिटिविटी रेट में


पिछले साल से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाई मचाई हुई है। अभी हमारे देश में इस कोरोना वायरस की दूसरी लहर चल रही है जिससे सभी लोग मिल कर लड़ रहे है। इस कोरोना वायरस को हराने के लिए हमारे देश में लगातार टेस्टिंग भी हो रही है। बीते दिनों हमारे देश में कोरोना टेस्टिंग का रिकॉर्ड 19 लाख 83 हजार 804 तक पंहुच गया था। यह अभी तक का एक दिन में किये गए टेस्ट का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले 30 अप्रैल को 19.45 लाख टेस्ट किए गए थे। इन सबके बीच अच्छी खबर यह है कि टेस्टिंग बढ़ाने के बाद भी नए संक्रमितों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई। बीते दिन 3.48 लाख लोगों में ही कोरोना की पुष्टि हुई। यानि की अभी हमारे देश में पॉजिटिविटी रेट 17.6% है। जो की दो दिन पहले 24.9% था। बीते दिन सबसे अच्छी बात यह है कि कल लगातार दूसरे दिन नए संक्रमितों से ज्यादा ठीक होने वाले लोगों की संख्या थी। पिछले 24 घंटे में 3 लाख 55 हजार 256 लोग कोरोना से ठीक हुए। इससे पहले सोमवार को कोरोना से संक्रमितों लोगों के 3 लाख 29 हजार 491 केस आए थे जिनमें से 3 लाख 55 हजार 930 मरीज ठीक हुए थे।

मौत के आंकड़ों ने बढ़ाई देश की चिंता

पिछले कुछ दिनों में मौत के आंकड़ों ने देश की चिंता बढ़ा दी थी। बीते 24 घंटे में 4,198 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी। ऐसा तीसरी बार हुआ है जब मौत का आंकड़ा 4 हजार के पार पंहुचा गया था। इससे पहले 7 मई को 4,233 लोगों ने और 8 मई को 4,092 लोगों ने इस कोरोना वायरस महामारी से अपनी जान गंवाई थी। इन दो बीते दिनों में एक्टिव कोरोना से संक्रमितों की संख्या करीब 42 हजार घट गयी है। 9 मई को सबसे ज्यादा 37.41 लाख मरीजों का इलाज चल रहा था। जबकि अब यह आंकड़ा घटकर 36.99 लाख ही रह गया है।

Read more: अगर आप भी गर्मियों में चाहते हैं चमकदार त्वचा, तो कुछ इस तरह करें अपनी त्वचा की देखभाल

देश के 18 राज्यों में लगाई गई लॉकडाउन जैसी पाबंदियां

अभी हमारे देश के 18 राज्यों में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाई गई है। इनमें हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, ओडिशा, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, केरल, गोवा, तेलंगाना, तमिलनाडु, मिजोरम और पुडुचेरी शामिल हैं। इन राज्यों में पिछले लॉकडाउन जैसे ही कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं। लोगों को अपने घरों पर ही रहने को कहा जा रहा है बिना किसी जरूरी काम के किसी को भी घर से बाहर जाने की अनुमति नहीं है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।