लॉकडाउन को हुए पांच महीने पूरे, जाने कोरोना अपडेट और देश की स्थिति

0
235
coronavirus update india
Image Source - Pixabay

जाने कोरोना लॉकडाउन से ले कर अनलॉक तक की सारी दासता


लॉकडाउन को आज पांच महीने पूरे हो चुके है. इस महामारी से न सिर्फ भारत ब्लकि पूरी दुनिया परेशान है. अभी पूरी दुनिया पर कोरोना का संकट बरकरार है. देश में कोरोना संकट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू  का आह्वान किया  था. प्रधानमंत्री ने यह जनता कर्फ्यू जनता के लिए जनता द्वारा लगाया गया कर्फ्यू था. हालांकि जनता कर्फ्यू सिर्फ एक दिन के लिए ही था. उसके बाद 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की. जिसे आज पूरे पांच महीने हो चुके हैं. इस दौरान देश में संपूर्ण लॉकडाउन से लेकर अनलॉक होने तक कई तरह के बदलाव आए है. इन पांच महीनों में लोगों की जिंदगी से लेकर अर्थव्यवस्था तक सब कुछ बुरी तरह से प्रभावित हो गया है.

और पढ़ें: हमारे देश में हर तीसरी महिला होती है पेल्विक कंजेशन सिंड्रोम की शिकार

जाने कोरोना लेटेस्ट अपडेट

अगर हम बात करें कोरोना की मौजूदा स्थिति की तो आज देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या करीब 31 लाख के पार हो चुकी है. जिसमें 57 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है. हमारे लिए बस थोड़ी सी राहत की बात यह है कि अब तक कोरोना को करीब 23 लाख लोगों मात दे चुके हैं. केंद्र सरकार के अनुसार अब तक देश में कोरोना के कुल 3.52 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हो चुके है.  रिपोर्ट्स की मानें तो सब कुछ ठीक रहा तो अगले दो से तीन महीनों के अंदर भारत को पहली कोरोना वायरस की वैक्सीन ‘कोविशील्ड’ भी मिल सकती है.

देश में दूसरी बार 8 दिनों में बढ़े 5 लाख कोरोना मरीज

अभी तक हमारे देश में कोरोना के मामले 31 लाख के पार हो गए है. ऐसा दूसरी बार हो रहा है जब मात्र 8 दिनों में 5 लाख कोरोना के मामले सामने आएं है. 14 अगस्त को देश में 25 लाख कोरोना मरीज थे. जबकि आज 24 अगस्त को ये आंकड़ा 31 लाख के पार  कर चुका है. वहीं 6 अगस्त तक देश में 20 लाख कोरोना मरीज थे. अभी तक देश में 22,80,567 लोग कोरोना से स्वस्थ हो चुके है. इस समय कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की दर बढ़कर 74.90 फीसदी हो गयी है.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com