कोरोना की वजह से नहीं जा पा रहे हैं बाहर तो इन तरीको से रख सकते हो खुद को खुश

0
53
coronavirus updates

खुद को खुश रखने के लिए कर  सकते हैं ये पांच एक्टिविटीज़


इस वक्त अगर पूरी दुनिया किसी चीज़ से  परेशान है तो वो है कोरोनावायरस। इस  वायरस की वजह से पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है लोग डरे हुए हैं. आते-जाते एकदूसरे को शक भरी निगाहों से देख रहे हैं. कोई छींक या खांस दे रहा है तो उससे दूर हट जाते हैं. इस वायरस ने दुनिया के बहुत सारे देशों को अपनी चपेट में लिया है इस वायरस ने कई सरे लोगो की जान ले ली है और कई सारे  लोग अभी भी इससे जूझ रहे है और अब इससे एक महामारी घोषित कर दिया गया है।
इसकी संजीदगी को देखते हुए हमारे देश के भी ज़्यादातर हिस्सों में स्कूल, कॉलेज, सिनेमाघर, जिम, मॉल और ऐसी ही दूसरी पब्लिक जगहो को कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। जिससे इस वायरस को कंट्रोल किया जा सके।

लगातार कई दिनों तक घर में रहना हो सकता है बोरिंग

वर्किंग लोगो के लिए लगता घर पर रहना काफी बोरिंग हो सकता है। फिर चाहे वो महिलाये हो या पुरुष अभी के लिए एक लम्बे समय तक घर पर रहना काफी बोरिंग हो जाता है लेकिन ये हम सब लोगो की भलाई के लिए ही है। जैसे हर नेगेटिव चीज़ का एक पॉज़िटिव साइड होता है, ठीक उसी तरह इस सिचुएशन का भी पॉज़िटिव साइड होगा। आज की भागदौड़ भरी ज़िन्दगी में खुद के लिए इतना समय आप चाहकर भी कभी नहीं निकाल पाती तो ये मौका है जब आप खुद के लिए निकाल सकते है और इस समय का सदुपयोग कर सकते है । ये सारा समय टीवी के सामने या फोन पर वेस्ट ना करें।

और पढ़ें: घर से काम करने पर भी कैसे बने रहे Productive?

किस प्रकार करे अपने समय का सदुपयोग?

कुकिंग: जिन्हें खाना बनाना पसंद है उन लोगो के लिए ये एक बहुत  अच्छा समय है  जो लोग खाना बनाना पसंद करते है वो लोग जानते हैं कि कुकिंग एक बहुत ही रिलैक्सिंग प्रोसेस भी है। और ये उन लोगो के लिए भी अच्छा समय है जिन लोगों का खाना बनाना नहीं आता है, ये उनके लिए बहुत अच्छा मौका है अपनी कुकिंग स्किल्स को बेहतर करने का।
 
हेल्थ और फिटनेस : आज कल हम लोगो की  ज़िंदगी बहुत   भागदौड़ से भरी  हुई है जिसकी वजह से  जिम के लिए समय निकलना बहुत  मुश्किल है   लेकिन घर पर तो हम वर्काउट कर ही सकती हैं। ये बहुत अच्छा समय है अपनी हेल्थ और फिटनेस पर ध्यान देने का।
साफ-सफाई: सफाई एक ऐसा काम जो बहुत कम ही लोगों को पसंद होता है! झाड़ू, पोछा और डस्टिंग तो लगभग हर किसी के घर में रोज़ ही होता है लेकिन यहां हम बात कर रहे हैं कुछ खास तरह की सफाई की जैसे अलमारियों की और स्टोर की सफाई। आप खुद लो बिज़ी रखने के लिए ये भी कर सकते है लेकिन इन सब कामो को करते समय खुद या और अपने परिवार दोनों का ही ध्यान रखे।
अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com