हॉट टॉपिक्स

लगातार बढ़ते केस के बीच दिल्ली हाईकोर्ट की केजरीवाल सरकार को फटकार

केस बढ़ रहे हैं आप कछुए की चाल चल रहे हैं


कोरोना के लगातार बढ़ते केस के बीच आज दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार को फटकार लगाई है. दिल्ली में लगातार केस बढ़ रहे है और आपलोग कहां है. क्या कोरोना के केस कम करने के लिए जरुरी कम उठाना जरुरी नहीं है. मास्क न लगाने पर जुर्मान भर देने से कोरोना कम हो जाएगा.

कोर्ट ने पूछे सवाल

गुरुवार को कोर्ट ने केजरीवाल सरकार से पूछा है कि शादियों में मेहमानों की संख्या कम करने का इंतजार क्यों किया गया? लगातार बढ़ते संक्रमण के समय आपलोग नींद से क्यों नहीं जागे? कोर्ट ने फटकारा लगाते हुए पूछा है  शादियों में मेहमानों की संख्या को कम करने के लिए अभी तक इंतजार क्यों किया गया ? संक्रमण कम करने के लिए 18 दिन का इंतजार क्यों करना पड़ा? जबकि इन्हीं दिनों में सबसे कोरोना के कारण सबसे ज्यादा लोगों को मौत हुई है. आपको बता दें पिछले सप्ताह प्रत्येक दिन 90 से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है. जबकि एक सप्ताह में 51,000 नए केस आए थे. जिसके बाद लगातार कोरोना का खतरा राजधानी में बढ़ता जा रहा है.

और पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट के फैसलों पर उठते सवाल क्या जनता के बीच गलत संदेश दे रहे है

serological survey delhi

सिर्फ जुर्माना लेने से कुछ नहीं होगा

कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कोरोना की जानकरी मांगते हुए एक तल्ख टिप्पणी की है. कोर्ट का कहना है कि ‘जब हम आपको झकझोर कर कुछ पूछते हैं तो आप कछुए की चाल से चलने लगते हैं’. सरकार से सवाल करते हुए कोर्ट ने यह भी पूछा है कि मास्क न लगाना, सामाजिक दूर का पालन  न करने पर जुर्माना लगाना से क्या कोरोना के प्रभाव को कम किया जा सकता है.

पिछले सप्ताह गृहमंत्री ने थी मीटिंग

आपको बता दें राजधानी में लगातार बढ़ते केस के बीच गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को दिल्ली के राज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग की. जिसमें दिल्ली में बढ़ते केसों पर चर्चा की गई. मीटिंग में केंद्र सरकार ने बढ़ते मामलों को देखते हुए इनसे निपटने के लिए 300 अतिरिक्त आईसीयू बेड उपलब्ध कराने की कई घोषणा की.  साथ ही कहा गया कि आरटीपीसीआर टेस्ट को दोगुना किया जाए. घर-घर जाकर सर्वे किया जाएगा. इतना ही नहीं शाह ने कहा कि नगरपालिका के अंतर्गत आने वाले अस्पतालों को पूरी तरह से कोविड 19 के लिए इस्तेमाल किया जाएगा.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।