कोरोना ने ज़िन्दगी बदल कर रख दी पर कुछ  बदलाव अच्छे हैं, कोविड के बाद करेंगे इनको मिस्स !

0
101
family time

कैसे कोरोना ने बदल दिया हमारा पूरा लाइफस्टाइल?


कुछ महीनों से चल रहे कोरोना वायरस ने तो जैसे हमारी ज़िन्दगी ही बदल दी है। कुछ महीनों से चल रहे कोरोना वायरस के कारण हम सभी लोग घरों पर ही है सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए हम सभी लोग अपने घरों पर क्वारंटाइन कर रहे है कोरोना वायरस के कारण ज़िन्दगी में आये इस क्वारंटाइन ने तो जैसे हम सभी का लाइफस्टाइल ही बदल कर रख दिया है। क्वारंटाइन हम सभी के लिए किसी शॉक से कम नहीं है। क्योंकि हमारा लाइफस्टाइल कभी भी ऐसी नहीं रहा। परन्तु काफी महीनों से चल रहे इस लाइफस्टाइल ने अब हमारी आदते बदल रही है जहा पहले हमे घर पर रहना पसंद नहीं आता था अब हमे ये पसंद आने लगा है। हमारी लाइफस्टाइल में आया ये गम़ कब हमारा सुकून बन गया हमे पता ही नहीं चला। एक बात तो सच है कि लॉकडाउन के दौरान घर पर बिताया समय और और कुछ चीजें हमे कोरोना फेज़ खत्म होने के बाद भी जरूर याद आएंगे।

फैमिली टाइम: आज के समय में ज्यादातर लोग आपके काम के सिलसिले में घर और आने परिवार से दूर रहते है जिसके कारण वो अपने परिवार के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाते। किसी त्योहार या फंक्शन पर ही उनको अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताने का मौका मिलता है। परन्तु इस बार न तो कोई त्योहार है और न ही कोई फंक्शन। इस बार लॉकडाउन की वजह से हमे अपने परिवार के साथ काफी समय बिताने का टाइम मिला जिसे हम सभी लोग लॉकडाउन के बाद बहुत ज्यादा मिस करेंगे।

और पढ़ें: Vitamin C आपको देगा अंदर से glow और करेगा इम्म्यूनिटी बढ़ाने मे मदद, इन फलों को करे डाइट मे शामिल

वीडियो कॉल्स: लॉकडाउन के कारण भले ही हम अपने परिवार के करीब आ गए। लेकिन दूसरी तरफ हम सभी लोग अपने दोस्तों और करीबी लोगों से दूर भी हो गए। इस समय हमारे पास उनसे जुड़ने और बात करने का सिर्फ एक ही तरीका है वो है वीडियो कॉलिंग। लॉकडाउन खत्म होने के बाद हम सभी लोग दोस्तों के साथ की घटों वीडियो कॉल्स को काफी मिस करेंगे।

मी टाइम: मी टाइम मतलब अपने लिए टाइम निकलना। नॉर्मल डेज में मी टाइम निकलना नामुमकिन सा लगता था परन्तु लॉकडाउन के कारण अभी ये मुमकिन हो गया है। जब तक कोरोना वायरस ठीक नहीं होता और पूरी तरह लॉकडाउन नहीं खुलता जब तक आप मी टाइम एन्जॉय कर सकते है परन्तु एक बार पूरी तरह से लॉकडाउन खुलने के बाद आप इस मी टाइम को बहुत मिस करेंगे।

नई-नई स्किल्स डेवलप करना: लॉकडाउन के दौरान बहुत से लोगों ने अपनी पर्सनैलिटी में बहुत कुछ नया एड किया। कुछ लोगों ने कुकिंग सीखी तो कुछ लोगों ने राइटिंग और कुछ लोगों ने डांस। जिसे जिस चीज का शोक था उसने वो किया। लॉकडाउन एक बहुत अच्छा समय है जब आप अपनी पर्सनैलिटी में कुछ नया एड कर सकते है क्योकि लॉकडाउन खत्म होने के बाद शायद आपको ऐसा मौका न मिले।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com