व्हाट्सप्प यूजर्स के लिए भारत सरकार और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने जारी किया Corona Help Desk

0
63
corona help desk

आखिर क्या है Corona Help Desk और कैसे आप इससे यूज़ कर सकते है?


इस समय भारत और पूरे विश्व की एक ही सबसे बड़ी समस्या है वो है कोरोना वायरस। इस वायरस के वजह से बहुत सरे लोगो ने अपनी जान खो दी है और बहुत  सारे  लोग अभी इस समस्या से लड़  रहे है  आप अपनी सूझ बूझ से इससे बच सकते हैं। वर्ल्ड हेल्थ संगठन से लेकर भारत और दुनिया में हर जगह इसे लेकर गाइडलाइन और एडवाइजरी जारी हो रही है. लेकिन इन सब में अच्छी बात ये है कि मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ ने एक हेल्प डेस्क लॉन्च किया है. व्हाट्सप्प के जरिए आप कोरोना वायरस से जुड़े सवाल पूछ सकते हैं इसके लिए भारत सरकार ने नेशनल हेल्पलाइन ने दो नंबर्स जारी किए गए हैं। +91 11 23978046 और 1075। भारत सरकार ने व्हाट्सप्प  बनाया है. इसे MyGov Corona Help desk का नाम दिया गया है. यहां आपको अपने सवाल का रियल टाइम जवाब मिलेगा.

कैसे यूज़ करेंगे हेल्प डेस्क को?

व्हाट्सप्प यूजर्स के लिए बनाए गए इस नंबर से आप कोरोना वायरस को लेकर आपके पूछे गए सवाल का जवाब देगा. यहां आपको वॉट्सऐप पर कोरोना वायरस से जुड़े सवाल सेंड करने है और रिप्लाई रियल टाइम मिलेगा. आप अपने फ़ोन में भारत सरकार द्वारा जारी किये गए। इस 9013151515 नंबर को किसे भी नाम से ऐड कर सकते है उसके बाद आप नंबर को कांटेक्ट लिस्ट में सर्च कर सकते है फिर अपने जिस भी नाम से वो नंबर ऐड किया होगा उस नंबर पर आप कोरोना वायरस से जुड़े कोई भी सवाल लिख कर सेंड कर सकते हैं. यहां आपको अपने सवाल का रियल टाइम जवाब मिलेगा.

और पढ़ें: गर्भवती महिलाओं पर क्या होता है कोरोना वायरस का असर?

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी जारी किया व्हाट्सप्प चैनल:

भारत सरकार की तरह विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी जारी किया व्हाट्सप्प चैनल। जिसमे आप अपनी कोरोना से जुड़े सवाल पूछ सकते है +41798931892 नंबर को अपने कॉन्टैक्ट में ऐड कर विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ चैट पर बात कर अपने कोरोना से संबधित सवालों का रियल टाइम जवाब पा सकते है
अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com