हॉट टॉपिक्स

एक बार फिर दिल्ली पर बरपा कोरोना का कहर, बढ़ने लगी संक्रमितों की संख्या

कोरोना पर दिल्ली का लेटेस्ट अपडेट


पिछले एक महीने से दिल्ली में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में थी. लेकिन अचानक एक बार फिर दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में उछाल आने लगा है. पिछले 24 घटे में दिल्ली में 1544 नए कोरोना संक्रमण के मामलों के साथ 17 लोगों की मौत हो चुकी. अभी कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट 90.04 प्रतिशत हो गया है. जबकि एक्टिव मरीज़ 7.31 प्रतिशत हैं और  डेथ रेट 2.63 प्रतिशत है. शुरुआत में दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर 25 फीसदी थी. लेकिन पिछले एक महीने से ये 10 फीसदी तक नियंत्रण में आ गयी . अभी एक बार फिर इसमें उछाल आने लगा.

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या

कुछ महीनों से चल रहा कोरोना का खतरा थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरह से जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,235,725 तक पहुंच गयी है. हालांकि, इसी बीच एक अच्छी खबर भी सामने आई है कि पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक 66,550 कोरोना वायरस से संक्रमित लोग ठीक हुए है. साथ ही पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 60,975 नए मामले सामने आए है. जबकि 848 लोगों की मौत हुई है.

और पढ़ें: लॉकडाउन को हुए पांच महीने पूरे, जाने कोरोना अपडेट और देश की स्थिति

coronavirus

देश में कोरोना रिकवरी रेट में हुआ सुधार

माना की अभी कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. लेकिन इसी बीच एक अच्छी खबर भी समने आ रही है. कि भारत में लगातार रिकवरी रेट में बढ़ोतरी हो रही है अभी भारत का रिकवरी रेट 75.91 प्रतिशत तक पहुंच गया है. डॉक्टर्स का कहना है कि कोरोना के बढ़ते मामलों का कारण सैंपल टेस्टों में इजाफा है.

बाहरी मरीजों के कारण बड़ी दिल्ली के कोविड अस्पताल में भीड़

दिल्ली के सबसे बड़े कोविड अस्पताल लोकनायक अस्पताल में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. ये कोरोना संक्रमितों की सख्या पिछले कुछ दिनों में काफी बढ़ गयी है. लोकनायक अस्पताल के अधीक्षक डॉ. सुरेश कुमार का कहना है कि अभी रोजाना अस्पताल में 40 से 50 लोगों को भर्ती किया जा रहा है,  जो पिछले कुछ समय पहले तक 20 से 25 तक थी. भर्ती होने वाले मरीजों में ज्यादा तर लोग नोएडा, गुडग़ांव और बुलंदशहर से आ रहे है. उनका कहना है कि लोग बाहर से आ कर यहाँ इलाज करा रहे है जिसके कारण एक बार फिर दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।